Categories: Sports

मैच में हारने के बाद जडेजा का फूटा गुस्सा, कहा – ‘कप्तानी छोड़ने के बाद भी अपनी चला रहे है धोनी’

जैसा की आप सभी को पता ही है कि, जब कोई खिलाड़ी मैदान में उतरता है तो वह यही सोचता है कि मैं ही जीतूंगा,  लेकिन जीत किसी एक की ही होती है। खेल में हार और जीत का सिलसिला तो चलता ही रहता है। जैसे कि 2021 चैंपियन रही सीएसके  आई पी एल 2022 के सातवें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 7 विकेट से हार गया। सीएसके  की दूसरी हार ने सभी को सोच में डाल दिया। सभी सीएसके के खेल के ऐसे प्रदर्शन से हैरान हैं।

जिसके बाद उनके फैंस भी बहुत नाराज दिखाई दे रहे हैं और कुछ तो एमएस धोनी के ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और कुछ रविंद्र जडेजा के ऊपर निकाल रहे हैं। ऐसे में यह सामने आ रहा है कि रविंद्र जडेजा को कप्तानी छोड़ने के बाद भी धोनी की दखलअंदाजी पसंद नहीं आ रही है।आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जैसा कि आप सभी को पता ही है कि, लखनऊ के खिलाफ पारी का 19वां ओवर महेंद्र सिंह धोनी ने शिवम दुबे को सौंप दिया था। अगर दोनों टीमों के नजरिए से देखें तो ये ओवर बहुत जरूरी था। लेकिन इस ओवर में दुबे ने 25 रन लुटा दिए और सीएसके की हार लगभग तय कर दी।

इस फैसले के लिए लगातार धोनी की बेजत्ती की जा रही है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी धोनी के ऊपर अपना गुस्सा निकाला है। जडेजा को धोनी की ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई है।

आपको बता दे, धोनी कप्तानी से हट चुके है और कप्तानी से हटने के बाद भी धोनी का लगातार फैसला लेना जडेजा को बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा।  जडेजा ने मैच के बाद कहा, ‘कई बार आप कमान अपने हाथ में ले लेते हैं कि मेरी जरूरत है तो समझ आता है, लेकिन दूसरे ही मैच में जो देखने को मिला। मैं जडेजा की तरफदारी नहीं कर रहा हूं।’

उन्होंने आगे कहा ‘लेकिन एक क्रिकेट फैन के तौर पर कि जडेजा बाउंड्री पर खड़े थे और आप पूरा गेम चलाते रहे।  बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, उनके लिए ऐसा बोलना मुझे ही अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन जो इस मैच में हुआ वह मुझे कतई अच्छा नहीं लगा।

’उन्होंने कहा, ‘जितना मैच मैंने देखा, ये गलत है, इसमें कोई शक नहीं है. मेरे से बड़ा धोनी का कोई फैन नहीं है, जो उनका टेम्परामेंट है, जो वह चीजें करते हैं, दो ही मैच हुए हैं और अगर आपने कप्तानी छोड़ दी है, नए कप्तान को कमान थमा दी है, अगर यही आखिरी मैच होता और करो या मरो वाली बात होती, तो वह ऐसा करते तो समझ में आता।’

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच के सबसे जरूरी और निर्णायक ओवर में शिवम दुबे को गेंद थमा दी। ये लखनऊ की पारी का 19वां ओवर था। इस ओवर से पहले धोनी शिवम दुबे से बात करते हुए भी नजर आ रहे थे।

दुबे के इस ओवर में लेविस और आयुष ने 25 रन ठोक दिए  जिससे लखनऊ की जीत लगभग सुनिश्चित हो ही गई थी। दुबे को ये ओवर देने का फैसला धोनी का ही था, लेकिन इसके लिए जिम्मेदार जडेजा को माना जा रहा।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago