फरीदाबाद में बढ़ रही शिकायतों को रोकने के लिए तथा इनमें सुधार के लिए नगर निगम ने लोगों के लिए एक सुविधाजनक रास्ता निकाला जो कि डिजिटली रास्ता है दरअसल आपको बता दें कि नगर निगम ने फरीदाबाद 311 आप लोगों की सुविधाओं के लिए लागू किया था।
जिस पर लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं और उसका तुरंत ही समाधान हो जाएगा परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ लोगों ने इस पर इस पर भी सवाल उठाए ।
क्योंकि लोगों ने बताया कि इस ऐप में शिकायत दर्ज करने के बाद शिकायतें पेंडिंग में ही रहते हैं जिनकी कोई भी सुनवाई नहीं होती यदि सुनवाई होती भी है तो काफी देरी से।
जानकारी के मुताबिक 6 महीने में लगभग 13192 शिकायतें दर्ज की गई है। और इन शिकायतों को ठीक कर दिया गया है और समाधान निकाला जा चुका है यह दावा निगम कर रहे हैं जिनकी संख्या 13096 बताई जा रही है।
लेकिन फिर भी लोगों ने इस पर सवाल उठाए। लोगों का कहना है कि नगर निगम ऐसे ही वादे कर रहा है परंतु कार्य कुछ नहीं कर रहा। जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप में हर तरह की समस्याएं को दर्ज किया जाता है ।
जैसे टूटी सड़कें अतिक्रमण स्ट्रीट लाइटें सीवर की समस्या आदि समस्याओं को यहां पर बताया जाता है लोगों द्वारा जिसका नगर निगम समाधान करती है।
जानकारी के लिए बता दें कि नगर निगम की अडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर इंद्रजीत का कहना है कि फरीदाबाद 311 ऐप अच्छे से का कर रही है और लोगों द्वारा जितनी भी समस्या है दर्ज की जा रही है उनका तेजी से निपटारा किया जा रहा है।