Categories: FaridabadPublic Issue

क्या है फरीदाबाद के वर्ल्ड स्ट्रीट की हकीकत, यहां होता है लोगो के साथ अनैतिक सुलूक

उद्यौगिक नगरी या स्मार्ट सिटी के नाम से मशहूर आपका और हमारा फरीदाबाद में कई लोकप्रिय चीजे मौजूद है लेकिन फरीदाबाद में एक ऐसी जगह है जिसका दीवाना पूरा फरीदाबाद है। कोई इस जगह की तुलना दिल्ली के कॉर्नेट प्लेस से करता है तो कोई इसे मिनी लंदन भी कहता है। अब तक तो आप समझ गए होगे की यहां किसका जिक्र हो रहा है और आपका अंदाजा बिल्कुल सही हैं। यहां बात हो रही है व्हाइट हाउस और वर्ल्ड स्ट्रीट से मशहूर शॉपिंग मॉल की, जहां लोग शॉपिंग करने कम और फोटोज क्लिक करवाने ज्यादा जाते है। लेकिन इस आर्टिकल में आपको वर्ल्ड स्ट्रीट की हकीकत से रूबरू करवाएंगे और बताएंगे ऐसे सच तो दबे हुए है।


फेस्टिव स्पॉट है वर्ल्ड स्ट्रीट

वर्ल्ड स्ट्रीट यानिनक बहुत ही खूबसूरत इमारत है यहां हर तबके के लोग घूमने और शॉपिंग करने आते है। तीज त्योहार पर इसे दुल्हन की सजाया भी जाता है जिसे देखने दूर दूर लोग भागे चले आते है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा क्रिसमस और न्यू ईयर पर देखने को मिलता है जो है जब लोगो की भीड़ उमड़ जाती है। क्रिसमस और न्यू ईयर पर यहां इतनी ज्यादा भीड़ होती है की पैर रखने की जगह नही मिलती।


सुरक्षिकर्मी से है लोगो को खतरा

लेकिन जब एक जगह इतनी भीड़ उमड़ जाए तो सुरक्षा को पुख्ता कर देना चाहिए। पर क्या आप जानते है वर्ल्ड स्ट्रीट के सुरक्षा कर्मी यानी बाउंसर ही खुद लोगो के साथ छेड़खानी करते है। वहां पर कई गार्ड्स और बाउंसर लोगो के साथ बदतमीजी करते है, मस्ती करते है, और कमजोर व्यक्ति का शोषण करते है।


लोगो के साथ होता है गंदा व्यवहार

लोग जब उनसे कुछ भी जानकारी पूछते है तो वो उनको बरघलाते है और इधर उधर भेजते है। वैसे तो वर्ल्ड स्ट्रीट पर खूब शूटिंग होती है रिल्स बनाए जाते है लेकिन जब पत्रकार कोई वीडियो बनाने जाए तो उनके साथ नाइंसाफी होती है और वीडियो नही बनाने दिया जाता। कुछ सवाल करने पर नवाबी जवाब देते है।


बदमाशी में रहते है वर्ल्ड स्ट्रीट के बाउंसर

वर्ल्ड स्ट्रीट के ज्यादातर बाउंसर बदमाशी में रहते है। और ये भूल जाते है की वो ऑन ड्यूटी है उन्हे लोगो की सेवा करनी है न की उन्हें तंग करना है। ऐसे बाउंसर के रवैए को रोकने के लिए आपको ही आगे आना होगा और इनकी गलती पर इन्हें टोकना होगा ना की इनकी रंगदारी को झेले।


PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago