Categories: Health

गर्भवती महिलाओं के हक में खड़ी हुई हरियाणा सरकार ने दिया वर्क फ्रॉम होम का आदेश

गर्भवती महिलाओं के हक में खड़ी हुई हरियाणा सरकार ने दिया वर्क फ्रॉम होम का आदेश। कोरोना वायरस के दौर में वीर योद्धाओं की भूमिका अदा करने वालों को लेकर हरियाणा सरकार ने एक निर्णय लिया है।

इस निर्णय के अधीन अब हरियाणा सिविल सचिवालय में कार्यरत गर्भवती महिला कर्मचारी अब अपने दफ्तर आने की वजह घर से ही काम कर सकेंगी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सभी मंत्रियों और प्रशासनिक सचिवों के संयुक्त, उप सचिवों, अवर सचिवों, अधीक्षकों, उप अधीक्षकों, विशेष सचिवों, वरिष्ठ सचिवों, सचिवों तथा निजी सचिवों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं

कि उनके अधीन काम करने वाली गर्भवती कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

हरियाणा में कोरोना महामारी से संक्रमितों की संख्या 40 हजार के पार चली गई है। वहीं अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्या 467 हो गई। वहीं अगर इसके दूसरे पहलू पर नजर डाले तो अब स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना वायरस को मात देने वाले मरीजों की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को रेवाड़ी में तीन, पानीपत में दो, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र और सिरसा में एक-एक मरीज की मौत हुई।

बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार फरीदाबाद से 159, अंबाला से 79, फतेहाबाद से 63, सोनीपत से 60, गुरुग्राम से 54, रेवाड़ी से 49, रोहतक से 43, पलवल से 41, पानीपत से 38, पंचकूला से 30, हिसार से 24, महेंद्रगढ़ से 23, करनाल से 20, कुरुक्षेत्र से 16, यमुनानगर से 15, सिरसा से 13, नूहं और भिवानी से आठ-आठ कैथल से पांच और चरखी दादरी से तीन लोगों को यानी 751 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

जींद और झज्जर में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला।बुलेटिन के अनुसार आज स्वस्थ हुए 804 लोगों में सर्वाधिक 185 फरीदाबाद से थे।

उसके बाद रेवाड़ी से 96, सोनीपत से 76, गुरुग्राम व अंबाला से 73-73 लोग शामिल थे। महामारी फैलने से लेकर अब तक प्रदेश में 40,054 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 33,444 लोग ठीक हो चुके हैं। इस समय प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 6143 है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago