Categories: Government

हरियाणा में दो दिन बाजार के बजाए सिर्फ एक दिन बाजार बन्द किया जाए फरीदाबाद व्यापार मंडल

फरीदाबाद व्यापार मंडल ने शनिवार व रविवार के बंद को लेकर जहां हरियाणा सरकार के प्रयासों की सराहना की है, वहीं अपनी ओर से कुछ सुझाव भी दिए हैं। व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया की अध्यक्षता में सरकारी निर्णय को लेकर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस अवसर पर क्षेत्रीय व्यापारी प्रधानों के साथ साथ मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि सरकार ने कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए दो दिन के बंद के जो आदेश दिए हैं, उनकी वह सभी सराहना करते हैं। पंरतु व्यापारियों की ओर से सरकार को वह एक आवश्यक सुझाव भी देना चाहते हैं। श्री भाटिया ने कहा कि सरकार को दो दिन की बजाए बाजार बंद का आदेश एक दिन का कर देना चाहिए। लेकिन इस एक दिन के बंद को जनता कफर्यू की तर्ज पर लागू किए जाने की जरूरत है।

हरियाणा में दो दिन बाजार के बजाए सिर्फ एक दिन बाजार बन्द किया जाए फरीदाबाद व्यापार मंडल

जिसमें ना तो कोई शराब का ठेका खुलेगा और ना ही कोई फैक्ट्री। सडक़ों पर पूरी तरह से कफर्यू लागू होने की सूरत में ही कोरोना की चेन को तोडऩे में सहायता मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि बंद का दिन मं्रगलवार किया जाना चाहिए। मंगलवार को सैलून व नॉनवेज की दुकानें भी पहले से ही बंद रहती हैं। इससे सभी को फायदा हो जाएगा।

श्री भाटिया ने कहा कि दो दिन के बंद से जहां व्यापारियों के रोजी रोटी का संकट पैदा हो जाता है, वहीं श्रमिकों के लिए भी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। इसके अलावा सरकार द्वारा शराब के ठेके व उद्योगों को खोलने से व्यापारियों में नाराजगी का माहौल पैदा होने लगा है। इसलिए सरकार सप्ताह में किसी भी एक दिन को जनता कफर्यू के लिए चुन ले और उसी एक दिन के लिए घोषणा कर दी जाए।

व्यापार मंडल के सभी प्रधान व पदाधिकारियों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई और कहा कि इससे दुकानदार व अन्य लोगों को किसी तरह से नुक्सान नहीं होगा। श्री भाटिया ने कहा कि इस संदर्भ में व्यापार मंडल की ओर से सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनप्रिय नेता हैं और सभी का ध्यान रखते हैं। इसलिए उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनके प्रस्ताव पर अवश्य ध्यान देंगे।

इस अवसर पर बैठक में महामंत्री बंसीलाल कुकरेजा, जगनशाह, हरीश सेठी, प्रधान बीएन मिश्रा, जवाहर कालोनी एसोएिशन के प्रधान नीरज भाटिया, महासचिव अश्वनी रस्तोगी, पर्वतीया कालोनी एसोसिएशन के प्रधान राममेहर, एनआईटी नंबर- 5 के प्रधान सतनाम सिंह मंगल, दुलीचंद शर्मा, अश्वनि रस्तोगी, प्रधान संजय कालोनी सैक्टर 22-23 डालचंद ,ओल्ड प्रेस कालोनी के सुनीलदत्त, संजय कालोनी सैक्टर 22 के प्रधान संजीव कुमार एवं सुरेंद्र आहुजा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago