सिर्फ एक पुरानी चायदानी (केतली) ने बदली युवक की किस्मत, बन गया करोड़पति

सिर्फ एक पुरानी चायदानी (केतली) ने बदली युवक की किस्मत, आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है। लेकिन ऐसा हुआ है, बतादें कि कोरोना काल में ऐसा कुछ हुआ कि युवक की किस्मत यूंही बदल गई। जब सब लोग इन दिनों बेरोज़गारी के आलम से जूझ रहे हैं तब ऐसी ख़बर का आना लोगों को अचंभित करता है।

लेकिन कहते हैं ना कि किस्मत कब, कहां, कैसे बदल जाए कुछ कहा ही नहीं जा सकता है। अब हुआ भी कुछ ऐसा ही है। वक्त के साथ-साथ इंसान की तस्वीर और तकदीर कब बदल जाए। कहा ही नहीं जा सकता है।

सिर्फ एक पुरानी चायदानी (केतली) ने बदली युवक की किस्मत

अब एक मामला हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानने और सुनने के बाद आप खुद अपने आपको खुश होने से रोक नहीं पाएंगे। चलिए अब और माहौल ना बनाते हुए जल्दी से पूरी कहानी आपको बताते हैं, तो कहानी ये है कि ब्रिटेन में घर की सफाई करते हुए एक शख्स की किस्मत ऐसी बदली कि वो कुछ ही मिनटों में 1 करोड़ का मालिक बन गया।

खबर के मुताबिक कुछ समय पहले एक शख्स अपने घर की सफाई कर रहा था तब सफाई करते हुए शख्स के हाथ एक चायदानी यानी केतली लगी। जोकि काफी पुरानी थी। वहीं जब इस शख्स ने इस चायदानी की कीमत का पता लगाया, तो युवक के होश ही उड़ गए।

क्योंकि इस चायदानी की कीमत 95 लाख रुपए बताई गई, जी हां 95 लाख रूपए, ठीक बिल्कुल ऐसे ही, जैसे आपके मन में अजीब सा होने लगा है ठीक इसी तरह से युवक की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा है।

दरअसल ब्रिटेन के डर्बीशायर में लॉकडाउन के दौरान एक शख्स ने अपने घर की सफाई करने का फैसला लिया और घर में रखा बेकार समान जमा करने लगा। तभी घर के गैराज से इसे सदियों पुराना वाइन ईवेर मिला। जिसकी कीमत 95 लाख रुपए बताई जा रही है।

हैनसन ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। चीजों की नीलामी करने वाली कंपनी हैनसन के अनुसार वाइन ईवेर जो एक छोटी सी चायदानी के जैसा दिखता है। वो एक चीनी सम्राट से संबंधित हो सकती है।

बतादें कि ये चायदानी 15 सेंटीमीटर की है और देखने में बेहद ही सुंदर है। इसका रंग पीला है और इसपर कई सारे फूल बने हुए हैं। हालांकि इतने साल पुरानी होने के कारण इसकी चमक थोड़ी सी कम ज़रूर हो गई है। लेकिन कहते हैं ना कि हीरे की परख तो जौहरी ही जानता है।

तो इस तरह से इस चायदानी यानी केतली की कीमत से युवक का जीवन ही संवर गया है। हमें ये समझना चाहिए कि अगर हमारे भाग्य में कुछ बेहतर लिखा है तो वो होकर ही रहेगा, चाहे जो हो। हमें अपनी इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि अगर हम नेक दिल हैं तो हमारी परवाह करने वाला भी कोई ना कोई कहीं ना कहीं ज़रूर होगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago