लॉक डाउन 3 में होगी इन 5 जिलों में स्क्रीनिंग , देखिए क्या आपका जिला भी है इसमें शामिल ?

0
449

फरीदाबाद : हरियाणा सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है । कोरोना के कहर को कम करने के लिए हरियाणा सरकार ने हरियाणा के 5 जिलों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग का फैसला लिया है ।फरीदाबाद , पानीपत , गुरुग्राम ,सोनीपत और पंचकुला में हरियाणा सरकार द्वारा स्वस्थ विभाग की टीम की सहायता के साथ घर घर जाकर जांच करी जाएगी ।
बुधवार को बड़े बड़े अधिकारियों ने स्वास्थ विभाग की टीम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करी ।जिसके परिणाम स्वरूप ये निर्णय लिया गया कि कोरोना मामलों की रोक के लिए अब समय आ चुका है कि घर घर जाकर ही लोगों की जांच करी जाएगी ।

उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि शहर में दुकानों का सर्वे कार्य भी जारी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना व लोगों की भीड़ पर नजर रख सकें, 9 व 10 अप्रैल को घर-घर सर्वे किया , आईएलआई के मरीजों की पहचान कर चिकित्सा जांच की, औद्योगिक इकाइयां भी शुरू हुई हैं।

लेकिन यहां सवाल ये उठता है कि आखिर ये फैसला इतनी देरी से क्यों लिया , क्या अधिक लोगों के संक्रमित होने का इंतजार था और फिर अब लॉक डाउन 3 में लोग 1और 2। के मुकाबले भी घरों पर नहीं मिलेंगे ।
लेकिन आप सभी को भी इस बात का भी ध्यान रखना यदि स्क्रीनिंग हो भी जाए इसका मतलब ये नहीं कि कोरोना गया , आप संक्रमित हो सकते है इसलिए अपना ख्याल रखे नियमों का पालन करते रहे ।

मीटिंग के दौरान बताया गया कि इन 5 जिलों में बसें गांव में हॉटस्पॉट एरिया बढ़ते जा रहे है और गांव के लोग ऑनलाइन या फिर फिर इतने जागरूक नहीं है इस बीमारी से इसलिए प्रशासन द्वारा अंतिम निरण्य डोर टू डोर स्क्रीनिंग का किया गया ।
सूत्रों के मुताबिक 50 से 80 होज़ार लोग इन इलाकों में यहां दिहाड़ी मजदूर है । कई ऐसे है जो मंडियों में काम करते है और पॉजिटिव पाए गए है इसी के संदर्भ सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here