क्या विदेशों से फरीदाबाद में आने वाले लोगों से फरीदाबाद की जनता हो सकती है प्रभावित ?

0
528

कोरोनावायरस के बीच विदेश में फंसे भारतीयों को वापस अपने देश में लाने के लिए भारत सरकार द्वारा भारतीय सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया की मदद से एक और एअरलिफ्ट मिशन को अंजाम देने की पूरी तैयारी कर ली गई है जिसे वंदे भारत मिशन का नाम दिया गया है। इस मिशन के तहत विदेशों में पढ़ रहे छात्र, पर्यटक एवं एन आर आई लोगों को वापस से भारत लाया जा रहा है।

इस मिशन के तहत 12 अलग-अलग देशों में फंसे कुल 15000 लोगों को वापस से भारत लाया जा रहा है जिनमें से कई लोग हरियाणा राज्यो के जिलों के भी है। इस मिशन की शुरुआत है 7 मई को की गई है जिसमें 2 फ्लाइट्स के जरिए 177 – 177 लोगो को वापिस भारत लाया गया है।

इस मिशन के तहत भारत आने वाले फरीदाबाद एवं गुरुग्राम के लोगो भी बड़ी संख्या में शामिल गई। इसी के चलते फरीदाबाद जिला प्रशासन विदेश से लाए जा रहे इन भारतीयों की निगरानी करने के लिए पूरी तरह से चौकन्ना होकर सभी प्रबंधों की पुष्टि करने में लगा हुआ है।

इस बार भारत लाए जाने वाले लोगों की निगरानी में प्रशासन कोई भी ढील नहीं बरतना चाहता क्योंकि जिस प्रकार प्रशासन ने पहले विदेश से भारत आने वाले लोगों को होम क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी थी जो विफल साबित हुई और देश में महामारी का सैलाब देखने को मिला। प्रशासन पिछली गलती से चौकन्ना होकर इस बार अपनी देखरेख में विदेश से लाए जाने वाले यात्रियों को क्वॉरेंटाइन करेगा जिसके लिए फरीदाबाद जिले में वापस आने वाले विदेशी भारतीयों को सूरजकुंड स्थित होटल राजहंस में क्वॉरेंटाइन करने की व्यवस्था की गई है।

इस मिशन के तहत कितने लोग फरीदाबाद जिले में आएंगे इसके सही आंकड़ों का अभी तक पता नहीं लग पाया है लेकिन प्रशासन द्वारा होटल राजहंस में इन लोगों को क्वॉरेंटाइन करने की व्यवस्था को देखकर कहा जा सकता है कि विदेश से फरीदाबाद में आने वाले इन लोगो में यदि कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उससे फरीदाबाद की जनता पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि यह सभी लोग प्रशासन की निगरानी में रखे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here