Categories: PoliticsTrending

दिग्विजय चौटाला का बयान केंद्र सरकार, सबकी राय लेकर ही किसानों के हित में अच्छा फैसला लेगी

किसान आंदोलन को लेकर जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि 9 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच होने वाली छठे दौर की बैठक के अच्छे परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार सबकी राय लेकर किसानों के हित में अच्छा फैसला लेगी।

दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी के सभी 10 विधायक व पूरी पार्टी किसानों के साथ है और उनकी हिमायत करती है। उन्होंने कहा कि आज राज्य के सभी 90 विधायक, केंद्र सरकार, खापें, 36 बिरादरी, सर्व समाज के लोग किसानों के साथ है और सभी चाहते है कि जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं का समाधान हो। वे सोमवार को चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।

दिग्विजय चौटाला का बयान केंद्र सरकार, सबकी राय लेकर ही किसानों के हित में अच्छा फैसला लेगी

दिग्विजय ने पत्रकारों के खाप संबंधित सवालों में कहा कि किसान और खाप दोनों जेजेपी के लिए सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि खाप के फैसले सबसे ऊपर होते है क्योंकि खाप समाजिक सिस्टम का न्यायिक रूप होती है। उन्होंने कहा कि हम खाप के फैसले का सम्मान करते है अगर वे कोई भी फैसला सुनाती है तो उसे हम सिर झूकाकर स्वीकार करते है।

जेजेपी नेता ने कहा कि खाप में दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी खाप बातचीत के लिए उन्हें बुलाएगी तो वे हाजिर हो जाएंगे लेकिन अभी ऐसी कोई बात नहीं हुई है।उन्होंने कहा कि नए कृषि बिलों को लेकर किसानों की शंकाओं और मांगों को निरंतर केंद्र सरकार अच्छे से सुन रही है और जो-जो मांगे किसानों ने रखी उसमें बदलाव के लिए केंद्र राजी है।

दिग्विजय ने कहा कि भारत अन्नदाताओं का देश है और ज्यादातर लोग किसान परिवार से जुड़े हुए है। उन्होंने कहा कि आज देशभर के किसान, जेजेपी, पार्टी के सभी 10 विधायक, अन्य पार्टियों के सभी विधायक, केंद्र सरकार, खापें, सर्व समाज के लोग किसानों के पक्षदर है और उनकी भावनाओं को समझते है इसलिए उम्मीद है कि केंद्र सरकार सभी की राय लेकर 9 दिसंबर को होने वाली बैठक में अच्छा फैसला लेगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस विषय पर जहां जेजेपी के वरिष्ठ नेता नजर बनाएं हुए तो वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत करके किसानों की हिमायत कर रहे है।

एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने “न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी” की कहावत कहते हुए कहा कि कांग्रेसी किसान आंदोलन की आड़ में अपना-अपना दांव लगाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा सभी मुख्यमंत्री बनने का सपना संजो रहे है जो कि पूरा नहीं होगा इसलिए कांग्रेसियों की राजनीति को किसान आंदोलन से न जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार पूरी तरह से मजबूत है और सभी वर्गों के हित में बेहतर कार्य कर रही है।

वहीं एक अन्य सवाल के उत्तर में दिग्विजय ने कहा कि आज किसी को इस्तीफा देने की क्या जरूरत है जबकि सभी विधायक किसानों के समर्थन है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा समस्या का हल नहीं है बल्कि इससे दोबारा चुनाव होंगे तो वह जनता के पैसे की बर्बादी होगी। उन्होंने इनेलो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज इनेलो के पास क्या बचा है जो इस्तीफा देने की बात करते है? भारत बंद को लेकर दिग्विजय ने अपील करते हुए कहा कि किसानों को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है। किसानों को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन व्यवस्था करें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago