किसानों के समर्थन में कुमारी सैलजा ने भरी हुंकार, अंबानी-अडानी के खिलाफ कही ये बड़ी बातें

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बुधवार को टिकरी बॉर्डर पर किसानों के बीच पहुंचकर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि है यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज हमारे देश का अन्नदाता इस भीषण ठंड में खुली सड़कों पर आंदोलन करने के लिए मजबूर है और यह सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है। सरकार तुरंत यह काले कानून रद्द करे।

किसानों के समर्थन में कुमारी सैलजा ने भरी हुंकार, अंबानी-अडानी के खिलाफ कही ये बड़ी बातें

कुमारी सैलजा ने कहा कि अपने 6 वर्ष के शासन में केंद्र में बैठी भाजपा सरकार ने सिर्फ किसानों को बर्बाद करने की योजनाएं बनाई हैं। अब सरकार के द्वारा किसानों को पूरी तरह से खत्म करने का षडयंत्र रचा गया है। 6 साल अत्याचार सहने के बाद किसान आज उठ खड़ा हुआ है। लेकिन यह इस अहंकारी सरकार को कतई भी मंजूर नहीं है।

उनके द्वारा सबसे पहले जुलाई माह में भी इन काले कानूनों को लेकर सरकार द्वारा रचे गए षड्यंत्र को उजागर किया गया था। इस तानाशाह सरकार ने न तो विपक्ष की सुनी और न ही किसानों की आवाज सुनी और इन काले कानूनों को किसानों पर थोप दिया। जब किसान इन कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने लगे तो सरकार द्वारा तरह-तरह की दमनकारी नीतियां अपनाकर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि इतिहास गवाह है कि किसानों ने अपने अडिग संकल्प और ऐतिहासिक संघर्ष से बदलाव और क्रांति की नई इबारत लिखने का काम किया है। भाजपा सरकार ने अन्नदाताओं के अधिकारों का दमन और उनके हकों का हनन कर के हमारे कृषि प्रधान देश की आत्मा पर एक क्रूर हमला किया है।किसानों की यह लड़ाई देश को बचाने की लड़ाई है। पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए किसानों के हितों की बलि नहीं दी जा सकती।

भाजपा सरकार के कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ आज पूरा देश अन्नदाता के साथ खड़ा है। अन्नदाता खुशहाल हैं तो देश खुशहाल है। किसानों के भारत बंद के सफल आयोजन ने यह दिखा दिया है कि पूरा देश उनके साथ इस लड़ाई में मजबूती से खड़ा हुआ है। सरकार द्वारा इस आंदोलन को विफल करने के लिए तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद किसान इस आंदोलन को शांतिपूर्वक और सफल तरीके से चला रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी और हमारे आदरणीय नेता श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लगातार किसानों के हकों की लड़ाई लड़ रही है। श्री राहुल गांधी जी द्वारा किसानों के हकों के लिए पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। कांग्रेस पार्टी द्वारा पूरे देश में किसानों के भारत बंद को समर्थन दिया गया और उनका भरपूर सहयोग किया गया। आज भी इन काले कानूनों को लेकर विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ श्री राहुल गांधी जी राष्ट्रपति से मुलाकात कर रहे हैं।

हरियाणा कांग्रेस द्वारा भी लगातार किसानों के इस संघर्ष में अपना योगदान दिया जा रहा है। उन्होंने खुद इससे पहले भी पानीपत और फिर सिंघु बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपनी जिद छोड़ कर इन तीनों काले कानूनों को तुरंत रद्द करे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago