Pehchan Faridabad
Know Your City

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड-19 के कराए जा रहे हैं निशुल्क टेस्ट

एसडीएम अपराजिता के मार्ग दर्शन में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड-19 के निशुल्क टेस्ट आम जनता के सार्वजनिक स्थानो पर कैम्प लगा कर किए जा रहे हैं। आज शनिवार को इसी कड़ी में स्थनीय सैक्टर-8 के गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में  425 लड़कियों के आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट किये गए।

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल मे वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से उपमडंल मे बेहतर प्रयास करने का प्रयत्न किया जा रहा है। ताकि आम जन की भागीदारी सुनिश्चित हो सके और बल्लभगढ़ को करोना मुक्त किया जा सके।

उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ मे  व्यापारिक संगठनों के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण की जाचं का अभियान चलाया जा रहा है। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीमें आम जन के कोविड संक्रमण जाचं की जा रही है। इसके साथ साथ आम जनता को जागरूक करके कोविड के संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रशासन द्वारा पब्लिक पार्टनर शीप के तहत बल्लभगढ़ को करोना मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 

 उन्होंने बताया कि  जिला उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए एसएमओ डॉक्टर मान सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग  की टीम कोविड-19 की जांच कर रही है।उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना कराने में भी सक्रियता से सेवा दे रहे हैं।

  एसएमओ कम् स्वास्थ्य विभाग की टीम के अधिकारी डॉ मान सिंह ने यह जानकारी देते हुए  बताया कि कोरोना महामारी से संघर्ष में स्वास्थ्य कर्मियों का अहम योगदान रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग टीम अपने स्तर पर जो नई नई पहल कर कोरोना पर विजय प्राप्त करने के लिए कर रहा है। वह अद्भुत तो नहीं लेकिन उदाहरण जरूर कही जा सकती हैं।  ताजा मामला बल्लभगढ़ के सरकारी  स्कूल में देखने को मिल रहा है, जहां बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूली बच्चों की कोविड-19 की जाचं की जा रही है।

  डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि उनकी टीम का उद्देश्य महज ये है, कि स्कूली बच्चों को जल्द से जल्द उनकी कोरोना रिपोर्ट मिल जाए और वे अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी शिक्षण संस्थान में अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है।

 एसएमओ डाँ मान सिंह ने बताया कि गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नौवीं से 12वी  कक्षा तक के 425 छात्राओं की कोविड-19 के संक्रमण की आरटीपीसीआर जाचं निशुल्क की गई है।उन्होंने कैम्प में आने वाले सभी विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए समझाया कि वे इस महामारी से अपना बचाव मास्क पहनकर व उचित दूरी को ध्यान में  रखते हुए

 समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहने व सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे।पहले भी आम जन के कोविड-19 के जाँच के ऐसे कई शिविर बल्लभगढ़  बाजार,स्टेट बैंक शाखा,मथुरा रोड़,आदर्श नगर नीजी स्कूल, चावला कालोनी सरकारी स्कूल सहित अन्य स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों की टीम करोना जाचं शिविर के दौरान लोगों की जांच कराने में सक्रियता से जुड़े रहे।

जांच शिविर में एसएमओ डॉक्टर मानसिंह के साथ मुख्य रूप से अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी के अलावा स्वास्थ्य निरीक्षक करण सिंह  व अशोक, हरकेश, एमपीएचडब्ल्य अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More