सीएमओ सहित पीएमओ व अन्य डाॅक्टरों ने लगवाई कोवैक्सीन, प्राइवेट अस्पतालों में भी शुरू हुआ अभियान

करीब एक साल के इंतजार के बाद लोगों के लिए आखिरकार कोवैक्सीन आ ही गई। इस अभियान को बड़े स्तर पर ले जाने के लिए जिले के प्राइवेट अस्पतालों में कोवैक्सीन का लगाया शुरू कर दिया है।

नोडल ऑफिसर डाॅक्टर रमेश ने बताया कि शनिवार को जिले के 5 सेंटरों पर कोवैक्सीन को लगाने का कार्य किया गया थौ लेकिन सोमवार को उसको बड़ा कर 15 अस्पतालों में शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि बीके अस्पताल में कार्यरत डाॅक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों के लिए भी एक कमरा नंबर 36 में कोवैक्सील सेंटर खोला गया है। जिसमें सोमवार को सबसे पहले सीएमओ डाॅक्टर रणदीप सिंह पुनिया व पीएमओ डाॅक्टर सविता यादव द्वारा कोवैक्सीन को लगवाया गया। उसके बाद अस्पताल के सभी डिप्टी सीएमओ द्वारा भी कोवैक्सीन को लगवाया गया।

सीएमओ सहित पीएमओ व अन्य डाॅक्टरों ने लगवाई कोवैक्सीन, प्राइवेट अस्पतालों में भी शुरू हुआ अभियान

प्राइवेट में शुरू हुआ अभियान
बीके अस्पताल से कोवैक्सीन आने के बाद जिले के सभी प्राइवेट अस्पतालों में कोवैक्सीन का धूमधाम से स्वागत किया गया। उसके बाद अस्पताल के एमडी व सीनियर डाॅक्टर के द्वारा की कोवैक्सीन को पहले लगवाया गया। नीलम बाटा रोड स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल के सीनियर कंसल्टैंट व एचओडी पल्मोनोलॉजी डाॅक्टर रवि शेखर झा ने बताया कि पिछले कई महीनों से कोविद के मरीजों का इलाज करने के बाद, आखिकार वह बहु.प्रतीक्षित क्षण आ ही गया।

उन्होंनें सबसे पहले कोवैक्सीन प्राप्त करना वाकई अभिभूत करने वाला अनुभव था। सरकार ने देश में वैक्सीनेशन अभियान शुरू कर प्रशंसनीय कदम उठाया है। यह पूरी प्रक्रिया बेहद सुव्यवस्थित है और सरकारी अधिकारियों के अलावा मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ इस पूरे अभियान पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि यह अभियान सुगमतापूर्वक संचालित हो। यह प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व का अवसर है। मेरा सभी से अनुरोध हैं कि इस अभियान में सहयोग कर इसे भारी सफलता दिलाएं। ताकि हम जल्द से जल्द भारत को कोविद मुक्त बना सकें।

वहीं डायरेक्टर.कार्डियोलॉजी डॉ संजय कुमार ने बताया कि देश में सभी को वैक्सीनेट करने के उद्देश्य से आरंभ किए गए। इस महत्वपूर्ण अभियान के सुगम आयोजन के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करता हूं। भारत विश्व में सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है और मैं इसके जरिए एक कोविड मुक्त भारत का सपना देख रहा हूं।


वहीं सेक्टर 8 स्थित सर्वाेअय अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ सौरब ने बताया कि उनके अस्पताल में जो कोवैक्सीन के अभियान को शुरू किया है वह बहुत की काबिले तारीफ है। इसको लेकर व सरकार का धन्यवाद करते है। उन्होंने बताया कि उनके पास पहली खेप में 100 कोवैक्सीन के इंजेक्शन आए है। जोकि सोमवार को 100 स्वास्थ्यकर्मी को लगाए जा चुके है। मंगलवार को अगली खेप आएगी तो अन्य कर्मियों को लगाए जाएंगें। यह बिलकुल फ्री में लगाई जा रही है। आज सभी लोगों को कोवोशीलड लगाई गई है।

इतने दिए गए कोवैक्सीन


जानकारी के अनुसार सेक्टर 16 स्थित क्यूआरजी अस्पताल को 260, सर्वोदय अस्पताल में 100, सेक्टर 16 स्थित मेट्रो अस्पताल 150, सेक्टर 10 पार्क अस्पताल में 130 और सेक्टर 21 ए स्थित एशियन अस्पताल में 100 कोवाशिल्ड वैक्सीन दी गई है। पहले दिन जाम की वजह से वैक्सीन लेट पहुंची है लेकिन अब से समय पर पहुंचेंगी।

यहां यहां पर लगाए वैक्सीन


सोमवार को एफआरयू-1 सेक्टर-30, एफआरयू-2 सेक्टर-3, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़कीला, तिगांव व कौराली, ईएसआइसी मेडिकल कालेज व अस्पताल में दो सेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुजेसर, पाली, मेट्रो अस्पताल, सर्वोदय अस्पताल, अल-फलाह मेडिकल कालेज, पार्क अस्पताल सेक्टर-10, फोर्टिस एस्कार्ट्स अस्पताल, एशियन अस्पताल में एक-एक सेशन चलेगा। वहीं क्यूआरजी अस्पताल में दो सेशन हुए है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago