Categories: Faridabad

ठेले वाले की परेशानी को खुद सुनने पहुंचे सीपी ओ पी सिंह

हमने अक्सर यही सुना है कि अधिकारी आम जनता की परेशानी को कभी सुनता नहीं है। लेकिन जिले में ऐसा अधिकारी भी है, जो आम जनता की शिकायत पर खुद ही सुनने के लिए उसके पास पहुंच जाता है।

वह जिले का एक बहुत बड़ा अधिकारी होने के बावजूद भी उसको किसी प्रकार की कोई परेशानी व शर्म नहीं आती है, कि वह एक छोटे व्यक्ति के पास उसी की परेशानी को सुनने के लिए उसके पास जा रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं फरीदाबाद पुलिस के कमिश्नर ओपी सिंह की।

ठेले वाले की परेशानी को खुद सुनने पहुंचे सीपी ओ पी सिंह

शनिवार को फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ऑफिस सिंह सेक्टर 15 मार्केट में एक ठेले वाले की परेशानी को सुनने के लिए खुद ही उसके पास पहुंच गए। सेक्टर 15 में ठेला लगाने वाले अमरजीत ने कुछ दिन पहले पुलिस आयुक्त को शिकायत की थी, कि मार्केट एसोसिएशन और पुलिस चौकी उन्हें ठेला लगाने नहीं दे रही है।

जिसके बाद पुलिस आयुक्त खुद अमरजीत से मिलने के लिए पहुंच गए और उसकी समस्या को सुने और वहीं पर ही उसकी समस्या का समाधान कर दिया। शनिवार शाम पुलिस आयुक्त अमरजीत से मिलने सेक्टर 15 मार्केट पहुंचे। जहां पर मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद थे। इसके अलावा सेक्टर 15 आर डब्ल्यू ए के प्रधान नीरज चावला भी मौके पर मौजूद थे।

उन्होंने पुलिस आयुक्त को बताया कि वेंडिंग जोन में केवल 37 खेलें लगाने की अनुमति है मगर यहां सेक्टर 15 में ज्यादा ठेले होने की वजह से मार्केट में जाम लग जाता है। जिसके चलते पुलिस आयुक्त ने कहा जब तक संबंधित विभाग कोई उचित निर्णय नहीं लेता है। तब तक ठेले वालों को कोई परेशान नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि मार्केट में जो जाम लगता है उसके लिए पुलिस चौकी को निर्देश दिए हैं। कि वह उस जाम से निपटने के लिए कोई प्लानिंग करें।

उन्होंने कहा कि ठेले से एक व्यक्ति का परिवार चलता है। अगर उसका काम बंद हो जाएगा। तो परिवार की आय का जरिया भी बंद हो जाएगा। अगर इतने सारे ठेले लग रहे हैं उसमें एक ठेला अगर और लग जाएगा तो कोई आफत नहीं आ जाएगी।

लेकिन उस व्यक्ति का परिवार का भरण पोषण हो जाएगा। जिसके बाद सभी मार्केट एसोसिएशन और आरडब्ल्यूए ने मंजूरी दे दी। इस दौरान पुलिस आयुक्त ने वेंडिंग जोन में लगे ठेले पर से भेलपुरी और चाय का आनंद भी लिया। वहीं प्रत्येक ठेले वाले से मिलकर बातचीत की।

साथी ठेले वालों से यह भी पूछा गया कि कोई पुलिसकर्मी या अन्य कोई व्यक्ति उनको किसी तरह से कोई परेशानी तो नहीं करता है। लेकिन सभी ने यही कहा कि कोई भी व्यक्ति उनको परेशान नहीं करता है। बस उनको ठेले लगाने की परमिशन दे दी जाए। जिसके बाद सभी ठेले वालों के साथ उन्होंने सेल्फी ली और उसको ट्विटर अकाउंट से सार्वजनिक भी की।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago