Categories: Sports

रोमांचक रहे EPL राउंड 4 के अंतिम मुकाबले, जानिए कौन कौन सी टीम पहुंची सेमी फाइनल में

Echelon Institute Of Technology Echelon Premiere Leauge ( EPL ) का चौथा राउंड शुरू हो चुका है और EPL के दर्शकों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहा। आज के दिन 4 रोमांचक मैच खेले गए जिनमें कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

EPL का 60वा मैच एंजेल क्रिकेट एकेडमी और केंद्रीय विद्यालय के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत में केंद्रीय विद्यालय ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और एंजेल क्रिकेट एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केंद्रीय विद्यालय की टीम के सामने 9 विकेट खोकर 20 ओवरों में 103 रनो का लक्ष्य खड़ा किया।

रोमांचक रहे EPL राउंड 4 के अंतिम मुकाबले, जानिए कौन कौन सी टीम पहुंची सेमी फाइनल में

मैच की पहली पारी में एंजेल क्रिकेट एकेडमी की टीम से मोंटी ने सबसे ज्यादा 28 रन, शोएब अख्तर ने 17 रन और समर्थ ने 18 रन बनाए। वही दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी केंद्रीय विद्यालय की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट गवाकर 102 रनो पर सिमट गई और एंजेल क्रिकेट एकेडमी ने 1 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच मे मोंटी मैन ऑफ द मैच रहे। वही एंजेल क्रिकेट एकेडमी से अंकित बेस्ट कैच ऑफ़ द मैच के दावेदार रहे।

61वा मैच भगत सिंह टाइगर्स और बल्लबगढ़ टाइटन्स के बीच खेला गया। , इस मैच में बल्लभगढ़ टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 4 विकेट खोकर 85 रनों का लक्ष्य भगत सिंह टाइगर के सामने रखा।

बल्लभगढ़ टाइटंस टीम की तरफ से आलोक ने 28 और दीपक ने 19 सबसे अधिक रन बनाए। वहीं भगत सिंह टाइगर ने केवल 4 विकेट खोकर 85 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया और 6 विकेट से यह मैच अपने नाम किया।

भगत सिंह टाइगर की तरफ से अनूप 22 और गौरव ने 20 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच विनीत रहे जिन्होंने इस मैच में 4 विकेट झटके। वही भगत सिंह टाइगर की तरफ से सागर बेस्ट कैच ऑफ द मैच के दावेदार रहे।

62वा मैच टीम शौर्य ( ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल ) और लिंज्ञास के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत में लिंज्ञास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम शौर्य केवल 43 रनो पर सिमट गया।

जिसके जवाब में लिंज्ञास ने 7 विकटों के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और 3 विकेटों से मैच को अपने नाम किया। मैच में लिंज्ञास की तरफ से 4 विकेट लेने वाले पीयूष मेन ऑफ़ द मैच रहे। वहीं बेस्ट कैच ऑफ़ द मैच के दावेदार के चिराग रहे।

63वा मैच अनबीटेबल हथीन और एस-टेक सुपर इंडियन के बीच खेला गया जिसमें टैक्स ऊपर इंडियन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहली पारी में बैटिंग करते हुए अनबीटेबल हथीन ने 10 विकटो के नुक़सान पर 98 रनो का लक्ष्य टेक सुपर इंडियन के सामने रखा

जिसे ने 1 विकेट गवाकर हासिल कर किया और साथ 9 विकटों से यह मुकाबला अपने नाम किया। टेक सुपर इंडियन की इस जीत में करण ने 52 और निखिल ने 28 रनो का अहम योगदान दिया। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते करण इस मैच में मैन ऑफ द मैच भी रहे वहीं प्रवीण को बेहतरीन कैच पकड़ने के चलते एक लोन बेस्ट कैच ऑफ द मैच का खिताब मिला।

वही आज के इन चार रोमांचक मुकाबलों के बाद EPL का सेमीफाइनल का शेड्यूल भी आउट हो चुका है जिसके मुताबिक EPL के सेमीफाइनल के मुकाबले 13 अप्रैल को सुबह 9 बजे भगत सिंह टाइगर्स बनाम एंजल क्रिकेट एकेडमी और दोपहर 12 बजे लिंज्ञास पब्लिक स्कूल बनाम टेक सुपर इंडियंस की टीम के बीच खेला जाएगा।


EPL के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले बेहद ही रोमांचक होंगे और देखना यह होगा कि कौन सी 2 टीम सेमीफाइनल में बाजी मारकर फाइनल में जगह बनाती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago