असल जिंदगी में हीरो साबित हुए अभिनेता सोनू सूद की बायोग्राफी

0
278

कोरोना वायरस जैसी महामारी के चलते अभिनेता सोनू सूद हाल ही में खूब चर्चा में रहे| उन्होंने कई हजारों मजदूरों को अपने घर भेजने का इंतजाम करवाया| इस तरह मजदूरों को अपने घर भेज कर सोनू सूद एक असली हीरो और बेमिसाल इंसान की तरह उभर कर आए हैं|

असल जिंदगी में हीरो साबित हुए अभिनेता सोनू सूद की बायोग्राफी

आइए जानते हैं उनकी असली जिंदगी और उनके करियर के बारे में| सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 मैं मोगा पंजाब में हुआ| उनके पिता एक एंटरप्रेन्योर और वही उनकी माता एक अध्यापिका थी| हालांकि सोनू सूद का बैकग्राउंड एक्टिंग या फिल्मों से जुड़ा नहीं था लेकिन न केवल उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बनाया बल्कि उसमें सफल भी हुए|

बात करें उनकी पढ़ाई की तो उन्होंने नागपुर महाराष्ट्र के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की।

कॉलेज के दौरान सोनू की मुलाकात सोनाली से हुई। उनकी प्रेम कहानी बॉलीवुड की एक फिल्म की तरह है। 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी कर ली।

असल जिंदगी में हीरो साबित हुए अभिनेता सोनू सूद की बायोग्राफी

सोनू को छोटी उम्र में सोनाली से प्यार हो गया। के दोनों नागपुर के कॉलेज में मिले और एक ही कोर्ट में शादी कर ली। सोनाली सक्रिय रुप से सोनू के बॉलीवुड के संघर्ष का हिस्सा रही हैं।

सोनू सूद एक अभिन्न अभिनेता होने के साथ-साथ , अपने स्वयं के उत्पादन शक्ति सागर के मालिक हैं। इतना ही नहीं वह एक मॉडल और निर्माता भी हैं।

उन्होंने कुशल रूप से हिंदी, तेलुगू तमिल, कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। वह मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता के प्रतियोगी भी रहे हैं। सोनू ने तमिल फिल्म कल्लाझगर और नेन्जिनाइल के साथ अपनी शुरुआत की।

असल जिंदगी में हीरो साबित हुए अभिनेता सोनू सूद की बायोग्राफी

उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘शहीदे-ए-आजम’ से की थी जिसमें उन्‍होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई।

सोनू ने दबंग, जोधा अकबर, सिंह इस किंग, युवा, शूटआउट अट वडाला, रमैया वस्तावैया, सिंबा, एक विवाह और अरुंधती जैसी फिल्मों में अपना किरदार बखूबी निभाया है।उनके कमाल के अभिनय के कारण कई अवार्डस भी मिले।

एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ उन्होंने इस लोक डाउन काल में करीब 20 लाख लोगों तक खाना पहुंचाया। इसके बाद उन्होंने देश के अलग-अलग हिस्सों में फसे प्रवासी मजदूरों को उनके गांव घर तक पहुंचाने के लिए बस का इंतजाम किया। इसके लिए मीडिया और सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की। इस तरह सोनू सूद फिल्मों की तरह असल जिंदगी में भी एक रियल हीरो साबित हुए।

Written By : Vicky