Categories: Entertainment

CarryMinati बने भारत के सबसे बड़े YouTubers, नएं वीडियो ने 24 घंटे में बनाया ये रिकॉर्ड

यूट्यूब जगत में CarryMinati के नाम से पूरे देश में प्रसिद्ध फरीदाबाद के युवा कलाकार अजय नागर अब भारतीय यूट्यूब जगत के सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले क्रिएटर बन गए है।

बीते एक महीने में YouTubeVsTiktok के ड्रामे के चलते अपने यूट्यूब कैरियर में अनेकों उतार चढाव देखने के बाद CarryMinati अब शायद चिंता मुक्त हुए होंगे क्योंकि इतनी कम वर्ष की आयु में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाना कोई आम बात नहीं है।

CarryMinati बने भारत के सबसे बड़े YouTubers, नएं वीडियो ने 24 घंटे में बनाया ये रिकॉर्ड

कौन है CarryMinati ? :-
अजय नागर उर्फ CarryMinati का जन्म सन 1999 में दिल्ली के पास स्थित हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक गुर्जर परिवार में हुआ। अजय नागर बचपन से ही बातूनी स्वभाव वाले बच्चे रहे।

अजय का बचपन फरीदाबाद की गलियों में अपने दोस्तो के साथ खेलते कूदते बीता। अजय को बचपन से ही football खेलना और घूमना काफी ज्यादा पसंद था इसलिए उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल फुटबॉल वीडियो से ही शुरू किया।

YouTubeVsTiktok का पूरा मामला :-
यह ड्रामा तब शुरू हुआ जब एल्विस यादव नाम के एक यूटूबर्स ने टिकटोक क्रेटर्स को क्रिंज बताकर उनके ऊपर एक रोस्ट वीडियो बनाया जिससे अपमानित होकर टिकटोक स्टार आमिर सिद्दीकी ने उस वीडियो के रिप्लाई में एक डिफेंडिंग वीडियो बनाया जिसमें उसने यूट्यूब के सभी बड़े यूटूबर्स को टैग करते हुए कहा कि अगर हम यूट्यूब पर आ गए तो तुम्हें रोटी कमा पाना भी मुश्किल हो जाएगा एवं इसके अतरिक्त भी यूटूबर्स को कई टिप्पणी कर उनकी आलोचना की।

जिसके बाद कई यूटूबर्स ने उस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने-अपने अंदाज में आमिर सिद्दीकी को जमकर लताड़ा लेकिन यह ड्रामा पीक तक जब पहुंचा जब कैरी मीनाटी जो इंडियन रोस्ट कल्चर के सबसे महारथी यूट्यूब में से एक है। उन्होंने आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया।

यह वीडियो सोशल वीडियो पर इतना वायरल हुआ इस वीडियो को एक हफ्ते में 7.5 करोड़ लोगो ने देखा और एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया जो यूट्यूब जगत में बगैर म्यूजिक वीडियो वाले वीडियोस की सूची में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले वीडियो में शामिल हुआ।

लेकिन उसके बाद आमिर सिद्धीकी द्वारा एवं कुछ अन्य लोगों ने आरोप लगाया गया कैरी मीनाटी अपने वीडियो में ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के साथ भेदभाव कर रहे हैं और अपने प्रशंसकों को भी ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के खिलाफ अभद्रता करने के लिए उकसा रहे हैं। जिस कारण कैरी मीनाटी का यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग वीडियो यूट्यूब द्वारा हटा दिया गया।

यालगार हो :-
अपनी रिकॉर्ड तौड वीडियो डिलीट होने के बाद CarryMinati ने अब अपने हेटर्स को जवाब देते हुए अपना यलगार नाम का रैप वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया है जिसे 24 घंटे के अंदर ही यूट्यूब जगत में सबसे अधिक बार देखे जाने वाले 20 सबसे प्रसिद्ध वीडियो कि सूची के शामिल कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त भी यह वीडियो रोजाना कई रिकॉर्ड बना रहा है।

सबसे बड़े YouTubers :-
इस पूरे मामले में बीते डेढ़ महीने के दौरान CarryMinati के चाहने वालो में तेजी से वृद्धि हुई है और इस बीच करीब 1 एक करोड़ नए लोग CarryMinati के साथ जुड़े है जिसके चलते अब CarryMinati भारतीय यूट्यूब जगत के  सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले क्रिएटर बन चुके है।

CarryMinati से पहले यूटूबर amit bhadana 2 करोड़ सब्सक्राइबर वाले पहले भारतीय युटूबर बने थे लेकिन सोशल मीडिया पर चाहे हुए CarryMinati ने उन्हें जल्द ही पीछे कर उनका स्थान ले लिया। जिसके चलते अब CarryMinati के 2.1 करोड़ सब्सक्राइबर है वहीं इस दौड़ में उनसे पीछे चल रहे amit bhadana के भी 2.05 करोड़ सब्सक्राइबर अभी तक हो चुके है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago