Categories: Entertainment

350 करोड़ के आलीशान महल में रहते हैं बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, देखें घर की Inside तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के महानतम अभिनेता और ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं। 98 वर्ष की उम्र में बुधवार सुबह मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार का असली नाम युसुफ खान था।

उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। दिलीप कुमार ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत साल 1944 में आई फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से की थी। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

350 करोड़ के आलीशान महल में रहते हैं बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, देखें घर की Inside तस्वीरें

इतना ही नहीं लोग उनकी अदाकारी के इतने ज्यादा दीवाने हैं कि इतने सालों बाद भी उनकी फिल्म आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने साल देने के बाद दिलीप कुमार ने दौलत और शोहरत दोनों ही काफी कमाई है इतना ही नहीं उन्होंने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी में भी खर्च किया है।

बता दें कि फिलहाल वे जिस घर में रहते हैं। उसकी कीमत आज के हिसाब से 350 करोड़ रुपए बताई जाती है। जो बाहर से दिखने में बेहद ज्यादा आलीशान दिखाई देता है। उनका ये आलीशान बंगला मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल्स में बना हुआ है बहार के साथ साथ घर अंदर से ज्यादा खूबसूरत बना हुआ है बता दें कि इस घर में एक एक चीज का बहुत ही बारीकी से ख्याल रखा गया है ताकि घर की सुंदरता बनी रहे।

गौरतलब है कि उनका घर बहुत पहले बना हुआ है। इसीलिए यह पुराना है मगर आज भी इसकी सुंदरता देखने लायक है। यह घर 2000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। जिसमे दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो समय के अनुसार बदलाव करती रहती है।

यह कई बड़े बड़े डिजाइनर्स की देख रख में बनाया गया है जिससे समय समय पर रेनोवेट किया जाता है। बता दे कि दिलीप कुमार का यह घर बहुत लग्जरियस है। यह मेहमानों के स्वागत के लिए शानदार गेस्ट रूम भी है। बेडरूम की बाद करे तो वह काफ़ी बड़े और आरामदायक है।

दिलीप ज़्यादातर समय यही बिताया करते है। इस घर की सुंदरता की बात की जाए तो घर में सफेद संगमरमर का उपयोग किया गया है तो वहीं घर को और भी ज्यादा सुंदर बनाने के लिए लकड़ी के फर्नीचर भी मौजूद है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago