Categories: IndiaTrending

आखिर क्यों इस अखबार ने मांगी लोगों से माफी?, देशभर में वायरल हो गई अखबार की यह कटिंग

‘माफ कीजिएगा… हम कटरीना की शादी का फोटो नहीं छाप रहे. क्योंकि, आज उस ग्लैमर से ज्यादा जरूरी है यह पवित्र स्मरण…’ यह मध्य प्रदेश के इंदौर से छपने वाले अखबार की खबर की कटिंग है, जो वायरल है। लोगों को अखबार का यह कदम पसंद आ रहा है। इस खबर की कटिंग में तस्वीर है सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका की शादी की। इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है- ‘इसे दुर्योग ही कहेंगे कि जीवन पथ पर एक साथ चलने का उस समय का वादा हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना में इस तरह के दुखांत रूप में सामने आया। राष्ट्र के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर करने वाले इस दंपति के इस पवित्र स्मरण की खातिर ग्लैमर को नजरअंदाज तो किया ही जा सकता है।’ इस कैप्शन के साथ ही जनरल बिपिन रावत की विवाह पत्रिका भी लगाई गई है।

मध्य प्रदेश के इंदौर से छपने वाले अखबार की कटिंग देशभर में वायरल हो गई है। सैकड़ों लोगों ने ट्विटर सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर किया। लोगों ने ट्विटर पर इसे सैकड़ों बार रिट्वीट भी किया है। कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी दिए।

आखिर क्यों इस अखबार ने मांगी लोगों से माफी?, देशभर में वायरल हो गई अखबार की यह कटिंग

लोगों का कहना है कि ये मौका किसी की शादी को सेलिब्रेट करने का नहीं, बल्कि भारत माता के सपूत को नमन करने का है। कई लोगों ने इसे प्रकाशित करने वाले अखबार की तारीफ भी की। कई लोगों ने कहा कि हमें इस वक्त अपने देश के साथ खड़ा होना चाहिए।

शादी से एक दिन पहले क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की शादी से ठीक एक दिन पहले सीडीएस बिपिन रावत का हेलकॉप्टर क्रैश हो गया था। हादसा बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुआ था। इसमें उनकी सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 जवानों की मौत हो गई थी।

शुक्रवार को उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। बरार स्क्वायर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की दोनों बेटियों कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी। परिवार के अन्य सदस्य भी अंतिम विदाई में शामिल हुए। CDS को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के अध्यक्षों ने भी श्रद्धांजलि दी।

प्रसिद्ध त्रिलोकनाथ मंदिर में हुई विशेष प्रार्थना

उनसे पहले हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के ग्रामीणों और छात्रों ने प्रसिद्ध त्रिलोकनाथ मंदिर में मिट्टी के दीये जलाकर सीडीएस रावत और 12 अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी। मंदिर के प्रधान न्यासी (करदार) बीर बहादुर सिंह ठाकुर, लामा पुजारी हिशे ठाकुर, छात्रों और स्थानीय सरकारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने इस हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago