नए साल में राजस्थान से यूपी-हरियाणा, उत्तराखंड का सफर होगा फर्राटेदार, सीधे जुड़ेगा चंडीगढ़

    0
    260

    देश में लगातार कनेक्टिविटी बेहतर होती जा रही है। बेहतर कनेक्टिविटी से देश में नया विकास हो रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 334बी, जो यूपी-हरियाणा सीमा के पास बागपत से शुरू होता है और हरियाणा के रोहना में समाप्त होता है अगले महीने तक पूरा हो जाएगा।

    इससे काफी लाभ जनता होगा। जनता का समय बचेगा और उसके साथ ही उनका पैसा भी बचेगा। गडकरी ने ट्विटर पर लिखा है कि एनएच -334 बी 93 प्रतिशत प्रगति के साथ पूरा होने के करीब है और जनवरी 2022 तक जल्दी पूरा करने का लक्ष्य है।

    NH 334 b Highway

    नए साल पर भारत को नया हाइवे मिलेगा। यह खबर 1 राज्य नहीं बल्कि कई राज्यों के लिए काफी बड़ी है। एनएच -334 बी, जो राष्ट्रीय राजमार्ग 34 की एक स्पर रोड है और हरियाणा और उत्तर प्रदेश को पार करती है उम्मीद है कि हरियाणा के माध्यम से यूपी से राजस्थान तक निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि उपयोगकर्ता दिल्ली यातायात को बाइपास कर सकें।

    नए साल में राजस्थान से यूपी-हरियाणा, उत्तराखंड का सफर होगा फर्राटेदार, सीधे जुड़ेगा चंडीगढ़

    लगातार हाइवे का कार्य तेजी से किया जा रहा है। देशवासियों को यह बेहतरीन तोहफा मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग अभूतपूर्व गति से बढ़ रहे हैं, उन्होंने कहा कि एनएच -334 बी भी एनएच-44 को पार करेगा, जिससे चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रियों को सीधी पहुंच मिलेगी। चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच की दूरी 245 किलोमीटर है। सड़क यात्रा में 5-6 घंटे लगते हैं, लेकिन इस बार नए राजमार्ग के भी कम होने की उम्मीद है।

    नए साल में राजस्थान से यूपी-हरियाणा, उत्तराखंड का सफर होगा फर्राटेदार, सीधे जुड़ेगा चंडीगढ़

    इन सभी हाइवों को चौड़ा करने के लिए कम से कम पेड़ों की कटाई की गई है। उन्होंने कहा, पारिस्थितिक नुकसान की भरपाई के लिए मध्य और सड़क के किनारे पौधरोपण किया जा रहा है। मार्च 2021 तक पूरी हुई 94 परियोजनाओं में कुल 55.10 लाख पौधे लगाए गए हैं।