15 साल की उम्र में छिना मां-बाप का साया, ठुकरा दी 6000 करोड़ की प्रॉपर्टी, ये हैं प्रीति जिंटा की जिंदगी के कुछ अनसुने पहलू

जिंदगी में कुछ भी हासिल करना हो तो उसके लिए संघर्ष करना पड़ता है। बड़ा बिजनेसमैन हो या कोई भी फील्ड हो हर किसी में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर आप ऐसे मुकाम पर पहुंचते है जहां हर कोई आपके काम की तारीफ करे। बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से एक्टर हैं जिनकी लाइफ किसी संघर्ष से कम नहीं। कई संघर्षों के बाद आज वह इस मुकाम पर हैं जिसे पूरी दुनिया देखना चाहती है। कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने जिंदगी में जद्दो जहद की सीमा पार करके यह मुकाम हासिल किया है। ऐसी ही बॉलीवुड की एक अभिनेत्री है जो आज के समय में डिंपल गर्ल के नाम से जानी जाती है। इनके फेस पर जो डिंपल्स है वह इनकी खूबसूरती में चार चाँद लगता है।

वहीं एक्टिंग की बात की जाए तो अपनी एक्टिंग से भी इन्होंने फैन्स को दीवाना बना दिया है। सफलता की सीढ़ियों को चढ़ती हुई प्रीति जिंटा ने इतना संघर्ष किया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

15 साल की उम्र में छिना मां-बाप का साया, ठुकरा दी 6000 करोड़ की प्रॉपर्टी, ये हैं प्रीति जिंटा की जिंदगी के कुछ अनसुने पहलू

बता दें कि आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स भी प्रीति जिंटा की ही है। मां-बाप का हाथ सर से उठ जाने के बाद फिल्मों में भी काफी संघर्ष किया। प्रीति से जुड़े ऐसे किस्से हैं जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको उनसे जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि प्रीति जिंटा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। जब वह सिर्फ 13 साल की थी, एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की मौत हो गई। इस एक्सीडेंट में उनकी मां को बेहद गंभीर चोटें आई थी। जिसके बाद वह चल-फिर नहीं सकती थी। पिता की मौत के दो साल बाद उनकी माता ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

जब वह सिर्फ 15 साल की थी तब प्रीति के सिर से मां-बाप दोनों का साया छिन गया था। बावजूद इसके प्रीति ने अपने पढ़ाई को जारी रखा। बचपन से बेहद खूबसूरत प्रीति को मॉडलिंग का काम मिलने लगा और वह इसी में आगे बढ़ने लगीं और इसी को अपने करियर के रूप में चुना, धीरे-धीरे उनको विज्ञापन भी मिलने लगे।

छोटे-मोटे विज्ञापन करते-करते वह बॉलीवुड की तरफ रूख करना चाह रही थी। फिर अचानक एक दिन डायरेक्टर मणिरत्नम की नज़र प्रीति जिंटा पर पड़ी। वे अपनी फिल्म ‘दिल से’ के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर थे।

फिल्म में पहले ही शाहरुख खान और मनीषा कोइराला को बतौर लीड फाइनल किया जा चुका था। लेकिन फिल्म में एक सपोर्टिंग केरेक्टर की भी ज़रुरत थी। इसके लिए प्रीति जिंटा उन्हें खूब पसंद आई।

फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। लेकिन प्रीति जिंटा के अभिनय की खूब तारीफ हुई। इसके बाद प्रीति ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। लोग आज भी उनकी मूवीज देखना पसंद करते हैं।

बचपन में बच्चे के सिर से मां-बाप का साया छीन जाने का दर्द क्या होता है यह प्रीति जिंटा बखूबी समझती हैं। इसीलिए हर अनाथ बच्चे के प्रति वह हमदर्दी दिखाती हैं। हिमाचल प्रदेश के एक अनाथालय के 34 बच्चों को उन्होंने गोद लिया हुआ है। इनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर चीज़ का खर्च वह खुद ही उठाती हैं। इन 34 बच्चों को वह एक मां की तरह ही प्यार करती हैं।

असल जिंदगी में प्रीति काफी बोल्ड हैं और वह अपने हर फैसले को बेबाकी के साथ लेती हैं। शानदार अमरोही, प्रीति जिंटा को अपनी गोद ली हुई बेटी मानते हैं। बचपन में पारिवारिक झगड़ों के दौरान उन्होंने प्रीति का काफी साथ दिया था। इसीलिए वे अपनी 6000 करोड़ की सम्पत्ति प्रीति के नाम करना चाहते थे। लेकिन प्रीति ने इसी लेने से साफ इंकार कर दिया था।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago