Categories: Government

अब पानीपत तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, साथ ही ‌गांवों में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब महा ग्राम योजना के तहत तीन हिस्सों में कार्य किया जाएगा। वहीं नई जनगणना के अनुसार 10 हजार से ज्यादा की आबादी वाले गांव में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनेंगे। वही योजना के तहत पांच से आठ, आठ से 10 हजार की आबादी वाले गांवों को भी लाभ मिलेगा और विशेष बजट से प्रदेश में तालाबों की सफाई व सौंदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

हरियाणा में डबलवाली से पानीपत तक एक्सप्रेस वे का बयाना जाएगा। साथ ही विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान यह जानकारी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को दी गई। वही उनका कहना है कि केंद्र में 80 लाख रुपए की डीपीआर तैयार करने को मंजूरी दे दी गई है, यह एक्सप्रेस वे पूर्व और पश्चिम हरियाणा को जोड़ा जाएगा इसके निर्माण से भारी वाहनों का दबाव कम होगा।

अब पानीपत तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, साथ ही ‌गांवों में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी

वही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने संसद अस्पताल में कार्यरत डॉ चहल को तुरंत प्रभाव से रिवील करने के आदेश दिए। साथ ही कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने डॉ के भ्रष्टाचार में संलिप्त कर मुद्दा सदन में उठाया था और इस पर ग्रह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ने तुरंत कार्यवाही की और डॉक्टर को रिवील करने का आदेश दिया।

हरियाणा में पिछले 3 सालों में 11 किसानों ने आत्महत्या भी कर ली। विधायक अभय चौटाला के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में यह जवाब दिया,साथ ही सोनीपत में पांच, झज्जर में चार और जींद में एक किसान ने आत्महत्या करी। किसान आंदोलन के दौरान 7 किसानों ने खुदकुशी भी कि पिछले साल 3 किसानों ने आत्महत्या की थी। जबकि 2019 में किसी के सामने खुशी नहीं करी थी। इससे पहले वर्ष 2018 में एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी।

आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक अमित सिहाग ने सदन में जनहित के मुद्दों पर दिया प्रस्ताव को नामंजूर करने पर अपना विरोध जताया था। वही अमित सिहाग का कहना है, कि यह गलत परंपरा है। वहीं अगर सदन में इनके जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर दिए गए प्रस्तावों को मंजूरी नहीं दी जाती और उनके प्रस्ताव को नामंजूर ही करना है, तो वह आगे से प्रस्ताव ही नहीं देंगे और कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने भी प्रस्ताव को नामंजूर करने पर नाराजगी जताई थी।

वही आपको बता दे की , नीरज शर्मा ने कहा कि पर्यावरण के महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिया था। साथ ही उनका प्रस्ताव नामंजूर कर दिया गया वही उन्होंने गुरुग्राम में पुलिस भ्रष्टाचार के खिलाफ ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिया था, उसे भी नामंजूर कर दिया गया है।

विधायक बीबी बत्रा ने विधानसभा में अपराध का मुद्दा उठाया साथ ही उन्होंने कहा कि 2015 से 2021 तक 3076 चैन स्नैचिंग के केस दर्ज हुए हैं। वही 1200 मामले में चालान पेश किए गए हैं। और कनविक्शन रेट बहुत कम है। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने बीबी बतरा के सवाल का जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार के मुकाबले लगातार अपराध कम हुए हैं और 1248 केसों को को सुलझाया गया है। वहीं 2015 से 2021 तक 1409 केस दर्ज हुए और जिसमें से 709 को सुलझाया गया और डायल 112 चलाया और 621। नई गाड़ियां लांच की जितनी जल्दी पुलिस पहुंची उतनी जल्दी मामले सुनेंगे साथी अनिल विज ने कहा कि, सभी विधायक एक बार 112 डायल करके देखे साथ ही अगर कोई शिकायत आती है तो उन्हें बताएं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago