Categories: Government

हरियाणा में 6 बजे बाजार बंद करने की अफवाह पर स्वास्थ्य मंत्री का स्पष्टीकरण

एक बार फिर देशभर में संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं, जिसे देखते हुए प्रत्येक राज्य सख्ती दिखाते हुए संक्रमण से बचने के लिए सभी सामूहिक स्थलों पर पाबंदी लगाने को तैयार हो चला है। ऐसे में हरियाणा सरकार द्वारा भी रात 11 बजे से 5 बजे तक पूरी तरह चाक बंद करने के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा हरियाणा सरकार ने इस बात पर जोर दिया है कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 दोनो डोज लगवानी होगी।

इसी बीच एक खबर आई कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने बाजारों को शाम 6 बजें तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं लेकिन आपको बता दें कि यह खबर बिल्कुल झूठी है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य में बाजार बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. कोरोना को लेकर पहले से जारी पाबंदियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसको लेकर हरियाणा बीजेपी के ऑफिसियल ट्वीट कर दिया गया है।

हरियाणा में 6 बजे बाजार बंद करने की अफवाह पर स्वास्थ्य मंत्री का स्पष्टीकरण

बुधवार की शाम सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हुईं कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसको लेकर प्रशासन ने स्पष्ट गाइडलाइंस जारी की है कि जरुरी सेवाओं को छोड़कर राज्य के सभी बाजार शाम 6 बजें तक ही खुलें रहेंगे। इस खबर को लेकर जब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी शरारती तत्व ने यह झूठी खबर फैलाई है.

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन’ को 5 जनवरी सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया था।राज्य में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू भी लागू है। वहीं, सार्वजनिक समारोहों या कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों के आने की अनुमति नहीं है. इसके अलावा, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना वैक्सीनेशन आप बस, ऑटो तक में सफर नहीं कर पाएंगे।

गौरतलब, हरियाणा में अभी तक ओमिक्रॉन के 14 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 7 सक्रिय मरीज हैं, जबकि सात को ठीक होने पर घर भेजा जा चुका है। प्रदेश में सक्रिय कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 627 हो गई है।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago