Categories: EntertainmentTrending

इस एक्टर की है 6800 करोड़ की प्रॉपर्टी, कौन होगा वारिस? शाहरुख को मानते थे अपना बेटा

बॉलीवुड के “ट्रेजेडी किंग” मोहम्मद यूसुफ खान (11 दिसंबर 1922-7 जुलाई 2021), जिन्हें उनके मंचीय नाम दिलीप कुमार के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता थे जिन्होंने हिंदी सिनेमा में काम किया। बॉलीवुड के “द फर्स्ट खान” के रूप में, उन्हें उद्योग में सबसे सफल फिल्म सितारों में से एक के रूप में वर्णित किया गया है और उन्हें एक अलग रूप लाने का श्रेय दिया जाता है।

1970 के दशक में दिलीप कुमार के करियर में गिरावट देखी गई, जिसमें तीन बैक टू बैक व्यावसायिक विफलताएं थीं, जैसे दास्तान (1972), सगीना (1974) और बैराग (1976)। 1976 में, वह फिल्म प्रदर्शन से पांच साल के अंतराल पर चले गए।

इसके बाद वे क्रांतिकारी नाटक क्रांति के साथ लौटे, जो वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी। उन्होंने शक्ति (1982), कर्मा (1986), और सौदागर (1991) जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएँ निभाना जारी रखा।

महाराष्ट्र में किया कांग्रेस का प्रतिनिधित्व

दिलीप कुमार 2000 से 2006 तक भारत की संसद के ऊपरी सदन राज्य सभा के सदस्य थे। उन्हें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया था।

दिलीप कुमार ने अपने MPLADS फंड के एक महत्वपूर्ण हिस्से का उपयोग बैंडस्टैंड प्रोमेनेड और बांद्रा में लैंड्स एंड पर बांद्रा किले में उद्यानों के निर्माण और सुधार के लिए किया।

उस समय के सबसे महंगे एक्टर

जैसा कि सेलिब्रिटी नेट वर्थ द्वारा बताया गया है, दिलीप कुमार की कुल संपत्ति 850 मिलियन डॉलर आंकी गई थी, जो कि लगभग 6720 करोड़ रुपये है, जिसमें आय का प्रमुख स्रोत अभिनय है। महान अभिनेता हिंदी फिल्म उद्योग में पहले व्यक्ति थे जिन्होंने 1950 के दशक में अपनी फीस के रूप में एक लाख रुपये लिए थे। अभिनेता संसद के सदस्य भी थे

शाहरुख को मानते थे अपना बेटा

शाहरुख खान ने दिलीप कुमार और उनकी पत्नी, अभिनेता सायरा बानो के साथ एक करीबी रिश्ता साझा किया। उसने एक बार कहा था कि अगर उसे और कुमार को एक बेटा होता, तो वह शाहरुख की तरह दिखता।

1960 और 70 के दशक की अलौकिक सुंदरता-सायरा बानो ने अपना 77वां जन्मदिन मनाया मैंने हमेशा कहा है कि अगर हमारा बेटा होता तो वह शाहरुख की तरह दिखता।

वह और साब दोनों एक जैसे हैं और उनके बाल एक जैसे हैं, यही वजह है कि जब हम मिलते हैं तो मैं शाहरुख खान पर अपनी उंगलियां चलाना पसंद करता हूं।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago