Categories: Entertainment

एक बच्चे की मां बनने के बाद किरण ने की अनुपम से शादी, पहले पति को दिया तलाक

अनुपम खेर बॉलीवुड के बहुत ही जाने-माने अभिनेता हैं। उनकी गिनती दिग्गज अभिनेताओं में होती है। वह एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से एक बढ़कर फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1982 में आई फिल्म आगमन से की थी। उनकी पहली फिल्म कोई अच्छी सफलता के मुकाम पर नहीं पहुंची थी। लेकिन उनकी एक्टिंग को लोगों ने बहुत पसंद किया था। इसके बाद साल 1984 में फिल्म सारांश में अनुपम ने एक मेडिकल क्लास  रिटायर बूढ़े इंसान का किरदार निभाया था। जिसके चलते उन्हें बहुत सफलता मिली थी।

इस फिल्म से उन्हें बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान मिली थी। मजेदार बात तो यह है कि उस दौरान अभिनेता सिर्फ 28 साल के थे और उन्होंने एक बूढ़े शख्स का किरदार बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाया था। जो लोगों को बहुत पसंद आया था उन्होंने अपने करियर में करीब 500 फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कॉमेडी से लेकर विलन किरदार निभाए हैं।

आपको बता दें अनुपम खेर ने मशहूर अभिनेत्री किरण खेर के साथ शादी की है। यह दोनों करीब 37 सालों से एक दूसरे के साथ हैं और यह बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ियों में से एक है। किरण पहले से ही शादीशुदा होने के बावजूद भी अनुपम से प्यार करने लगी थी। जिसके बाद इन दोनों की शादी हुई थी।

आपको बता दें उन दोनों की मुलाकात एक थिएटर के दौरान चंडीगढ़ में हुई थी पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 1980 में किरण ने फिल्म दुनिया की तरफ से मुंह मोड़ लिया था। वह तब बिजनेसमैन गौतम  से प्यार करती थी। थोड़े दिन बाद उन्होंने उनसे शादी रचा ली।

इसके बाद वह दोनों बेटे सिकंदर के माता-पिता बना लेकिन उसके बाद दोनों के बीच में दरार आ गई। अनुपम इस शादी से खुश नहीं थी। इसी वजह से दोनों की शादी शुदा जिंदगी खुशाल नहीं थी।  जिसके चलते दोनों का तलाक हो गया।

किरण खेर में एक इंटरव्यू में कहा था कि, “अनुपम तब कुछ अलग लग रहे थे। उन्होंने किसी फिल्म के लिए सिर मुंडवाया हुआ था। वो मेरे कमरे से जब लौटने लगा तो उसने मुझे देखा। उस पल में कुछ खास था, जो हम दोनों ने महसूस किया था।”

किरण ने बताया कि, एक दिन अनुपम खेर उनके घर आए और कहा कि, “मुझे लगता है मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं।” इसके बाद इन दोनों ने शादी रचाने का फैसला किया।

इससे पहले किरण ने अपने पति को तलाक दिया तो वहीं अनुपम ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद इन दोनों ने साल 1985 में शादी की थी। खास बात यह है कि किरण खेर के बेटे सिकंदर को अनुपम खेर ने अपनाया और उन्हें पिता का नाम दिया। अनुपम और किरण खेर की अपनी कोई औलाद नहीं है। लेकिन अनुपम, किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपने बेटे की तरह ही मानते हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 week ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago