Categories: Entertainment

जब कैंसर के चौथे स्टेज से जूझ रही थी सोनाली बेंद्रे, डॉक्टर ने कहा, सिर्फ 30% है बचने की उम्मीद

बॉलीवुड के बहुत सारे ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के सामने घुटने टेक दिए , तो कई सितारों ने इस जानलेवा बीमारी पर जीत पाई। कैंसर को हराने वाले पहले सेलिब्रिटीज में अपनी अदाकारी के लिए जानी जाने वाली सोनाली बेंद्रे भी शामिल है। सोनाली बेंद्रे कैंसर से बहुत बुरी तरह जूजी थी। लेकिन उन्होंने इस बीमारी के सामने अपने घुटने नहीं टेके। वह निरंतर इससे लड़ती रही और फिर अंत में इसपर जीत पाई।

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे अपनी खूबसूरती और अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं। उनके जीवन का एक हिस्सा करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणादाई है। चौथी स्टेज का कैंसर होने के बावजूद भी सोनाली बेंद्रे ने हिम्मत नहीं हारी और कैंसर को मात दी।

अभिनेत्री ने हाल ही में अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो डाला है।  4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस था और इस अवसर पर सोनाली ने अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो डाला है। जिसमें में अलग-अलग रोल में नजर आ रही हैं।

सोना लेने एक वीडियो शेयर करते हुए एक बहुत बड़ा कैप्शन दिया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ”वे कैंसर से लड़ने वाले ‘सिर्फ’ लोग नहीं हैं… वे और भी बहुत कुछ हैं. हां, कैंसर जीवन को बदलने वाला है लेकिन जीवन को परिभाषित करने वाला नहीं है”।

अभिनेत्री  ने आगे लिखा कि, ”जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जीवन के कठिन दौर में उन्हें आशा और आराम देकर उनकी मदद करें! बाकी सभी के लिए, कृपया अपने शरीर की सुनें और नियमित जांच करें क्योंकि जल्दी पता लगाना हमेशा मदद करता है”।

सोनाली के इस वीडियो को 51000 से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। आपको बता दें सोनाली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3000000 यानी 3 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। उस पर उनके फैंस ने खूब कमेंट किए हैं। आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने भी हार्ट इमोजी कमेंट किया है। वह भी एक समय पर कैंसर पीड़ित थी।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन, अभिनेता राजकुमार राव की पत्नी पत्रलेखा, अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना, अभिनेत्री नीलम कोठारी आदि सेलेब्स ने सोनाली की पोस्ट पर हार्ट इमोजी कमेंट किए हैं। जबकि एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि, ”वो आपको प्रेरणा भी कहते हैं।”

आपको बता दें सोनाली बेंद्रे का इलाज अमेरिका में चल रहा था। इसके बाद उन्होंने बताया कि वह चौथी स्टेज का कैंसर है। डॉक्टरों ने उन्हें यहां तक कह दिया था कि उनके बचने के चांस सिर्फ 30% हैं। डॉक्टर की बात सुनकर अभिनेत्री को बड़ा झटका लगा था। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं आ रही और अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago