तीन बच्चो के पिता को बनाया अपना हमसफर, कॉन्ट्रोवर्सी से भरी है जया प्रदा की पर्सनल लाइफ

तीन बच्चो के पिता को बनाया अपना हमसफर, कॉन्ट्रोवर्सी से भरी है जया प्रदा की पर्सनल लाइफ :- अभिनेत्री जयाप्रदा ने शनिवार को अपना 66वां बर्थडे मनाया है। आंध्र प्रदेश के राजामुंद्री में जन्मी जया ने हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्में दी है। इनके पिता कृष्णराव एक फिल्म फाइनेंसर के तौर पर काम करते थे।

वहीं उनकी मां का जिक्र करें तो वो एक हाउसवाइफ थी ।जया ने अपने स्कूल एनुअल फंक्शन में परफॉर्मेंस दे रही थी। तभी एक निर्देशक की नजर उन पर पड़ गई और उन्होंने अपनी फिल्म में जया को कास्ट करने का फैसला लिया।

उस दौरान जया सिर्फ 12 साल की रही होंगी ।जब उन्हें एक फिल्म में गाने में परफॉर्म करने का चांस दिया गया। इस फिल्म का नाम ‘भूमि कोसम’ था ।वहीं इस फिल्म के तीन मिनट के गाने में जया को परफॉर्म करने का ऑफर दिया गया था।

जया फिल्मों में काम करने को लेकर हिचकिचाहट हो रही थी, लेकिन उनके परिवार ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया। जिसके बाद उन्होंने क्षेत्र में अपना पहला कदम उठाया ।बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि जया को अपनी पहली फिल्म के लिए सिर्फ 10 रुपए बतौर फीस के रूप में मिले थे।

जया के अब तक के फिल्मी कैरियर का जिक्र करे तो इन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया। फिल्मों के अलावा ये अभिनेत्री अपनी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रही। 22 फरवरी 1989 को जया ने श्रीकांत नाहटा के साथ विवाह कर लिया।

इस दौरान श्रीसंत पहले से ही विवाहित थे।वही श्रीकांत ने जया से शादी करने के बाद भी अपनी पहली पत्नी को डिवोर्स नहीं दिया था। जिसके चलते ये शादी को लेकर काफी समय तक खबरों में रहे ।इसमें गौर फरमाने वाली ये बात थी कि श्रीकांत की पहली पत्नी से 3 बच्चे भी थे।

आपको मालूम होगा कि जया प्रदा और श्रीकांत के कोई बच्चे नहीं है। जया ने बाद में अपनी बहन के बच्चे को एडॉप्ट कर लिया। जया ने बच्चे परवरिश बखूबी की।जया प्रदा का असली नाम उनके अधिकतर फैंस नही जानते है।

आपको बता दे कि इनका रीयल नाम ललिता रानी था लेकिन बाद में अधिकतर एक्ट्रेस अपना नाम बदल लेते है।वैसे ही सिल्वर स्क्रीन के लिए जया ने अपना नाम चेंज कर लिया था।

Team Saffron

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago