बिहार की बेटी संप्रीति को गूगल से मिला 1.10 करोड़ का पैकेज, पढ़ें सफलता की पूरी कहानी

आज देश में बड़ी संख्या में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और हर आईटी या कंप्यूटर इंजीनियरिंग किसी प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी कंपनी के हाई-फाई कार्यालय में नौकरी पाने का सपना देखता है। लेकिन इन टेक कंपनियों में सभी को नौकरी नहीं मिलती। बड़ी कंपनियां केवल उच्च योग्य लोगों को ही चुनती हैं।

देश में कई ऐसे छात्र हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई के आखिरी साल में गूगल जैसी कंपनी में अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी हासिल की। देश की लड़कियों ने इस सफलता में देरी नहीं की। बिहार की लड़कियों ने भी अतीत में अपनी ताकत दिखाई है। खैर, किसी के लिए कोई योग्यता नहीं है। सफलता उन्हीं को मिलती है जो इसके लायक होते हैं।

मिला 1.11 करोड़ रुपय का पैकेज

बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली संप्रीति यादव ने अपनी लगन और मेहनत से यह मुकाम हासिल किया जिससे बिहार का नाम भी सामने आया. पटना के नेहरू नगर में रहने वाले बैंक क्लर्क रमाशंकर यादव की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज आवंटित किया है.

चार कंपनियों ने किया हायर

संप्रति अब प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी Google के लिए काम करेगी। हर कंप्यूटर इंजीनियर का सपना होता है कि उसे गूगल में नौकरी मिले। आपको बता दें कि दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीएससी करने वाली संप्रति यादव को 4 कंपनियों ने हायर किया है।

इस वजह से, संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करना चुना। इसी बीच उन्हें गूगल की ओर से एक ऑफर मिला। फिर, इंटरव्यू पास करने के बाद, Google ने संप्रति को 1.11 करोड़ रुपये (प्रति वर्ष वेतन) का वार्षिक पैकेज देने की पेशकश की। समृति 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू कर देगी।

संप्रीति ने खुलासा किया कि उन्हें Google द्वारा चुना गया था, यह कहते हुए कि Google टीम द्वारा ऑनलाइन 9 दौर के साक्षात्कार आयोजित किए गए थे। Google के HR प्रमुख प्रत्येक दौर के प्रति उनकी प्रतिक्रिया से प्रसन्न थे। इसके बाद उन्हें ड्रीम जॉब मिल गई।

Team Saffron

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago