Categories: IndiaTrending

महज इतने समय में हरियाणा के इस छोरे ने खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनी, युवाओं के लिए बने प्रेरणा

आत्मनिर्भर भारत की मुहिम आज पूरे देश में फैल चुकी है। देश का हर युवा पीएम मोदी इस मुहिम को आगे बढ़ा रहा है। हर कोई अब आत्मनिर्भर बन रहा है। बीते दिनों आपने कई मामले देखे होंगे जिसमें लोगों ने अपनी अच्छी खासी नौकरी को लात मार दी और आज खुद का बिजनेस चला कर खूब कमाई कर रहे हैं। वहीं मेक इन इंडिया योजना भी इसमें अपना महत्वपूर्ण रोल अदा कर रही है। आज हम आपको ऐसे ही एक युवा के बारे में बताने वाले हैं जिसने एक देसी कंपनी को शुरू करने की पहल की है।

यह युवा हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं और इनका नाम रोहित नंदवानी है। रोहित का उद्देश्य एक ऐसी कंपनी बनाने का है जो विदेशी कंपनियों को टक्कर दे सके। इस कंपनी की मदद से वह कम दामों में उच्च क्वालिटी का उत्पाद लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।

करीब तीन साल पहले रोहित ने इस कंपनी को शुरू किया था जिसमें आज कई लोग निवेश भी कर रहे हैं। आज कई बड़ी कंपनियां रोहित की इस कंपनी के साथ हाथ मिला रही हैं। वहीं शार्क टैंक इंडिया में भी उन्हें 1 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला है।

कंपनी ने बनाए इलेक्ट्रिक टूथब्रश

रोहित कई तरह के ऑडियो गैजेट भी बेचते हैं। और इसके साथ-साथ उनकी ये कंपनी फिटनेस बैंड भी बेचते है। आज वे अपनी कंपनी में बनाए इलेक्ट्रिक टूथब्रश भी बेच चुके है। अपनी इस कंपनी से रोहित करोड़ों रूपये की कमाई भी कर चुके हैं। वहीं अब वे अपनी कंपनी का टर्नओवर 40 करोड़ रूपये तक पहुंचाना चाहते हैं।

एक साल तक की स्टार्टअप में नौकरी

दरअसल रोहित ने बीबीए की पढ़ाई बेंगुलुरु से पूरी की है। इस दौरान उन्होंने एक साल तक स्टार्टअप में नौकरी भी की थी। वे इस कंपनी में 8 घंटे के बाद भी रहते थे और काम सीखा करते थे। इस दौरान ही उन्होंने कंपनी के बारे में कई अहम जानकारी इकट्ठा की थी और बिज़नस कैसे चलाया जाता है इस बात को भी सीखा था।

सस्ते दामों में उच्च क्वालिटी का उत्पाद

इस दौरान जब उन्होंने खुद की कंपनी को शुरू किया तो उन्हें परेशानी आई लेकिन रोहित ने हार नहीं मानी। इसके बाद रोहित ने अपनी वेबसाइट भी बनाई थी। जिसके बाद धीरे-धीरे अब उन्हें ऑर्डर भी मिलने लगे थे। आज लाखों लोग उनके ग्राहक बन चुके हैं।

रोहित आज भारत के युवाओं को सस्ते दामों पर ही अच्छी गुणवत्ता वाले गैजेट उपलब्ध करा रहे हैं। जिसकी हर कोई तारीफ भी कर रहा है। वहीं उनकी कंपनी भी अब खूब सुर्खियां बटोर रही है।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago