Categories: IndiaTrending

Weather Alert: अगले 5 दिन इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, पहाड़ों पर जारी हुआ बर्फबारी अलर्ट

इन दिनों देश के अधिकांश हिस्सों में सर्दी का दौर जारी है। हालांकि दिन में सूर्य निकलने से तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। इससे लोगों को काफी राहत मिल रही है। वहीं शाम होते होते मौसम ठंडा होने लगता है। रात के समय लोगों को ठंड महसूस होती है। इस बीच मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही उत्तर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने का भी अनुमान है। इन इलाकों में बारिश भी हो सकती है।

अगले पांच दिनों तक दो पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद के अधिकांश इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। साथ ही यह भी कहा गया कि हिमाचल प्रदेश के अधिकांश इलाकों में 18 से 20 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी का दौर रहेगा।

इसके अलावा तमिलनाडु के तटीय इलाकों के ऊपर तेज उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलने के से तमिलनाडु और केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। वहीं लक्षद्वीप में अगले 2 दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट है।

मौसम विभाग का कहना है कि दो पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले पांच दिनों तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद के अधिकांश इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी। हिमाचल प्रदेश के अधिकाश इलाकों में 18 से 20 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी का दौर रहेगा वही उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भी 20 फरवरी को बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड में 20 फरवरी को बारिश हो सकती है, वहीं मध्य प्रदेश में 18 से 19 फरवरी और छत्तीसगढ़ में 19 और 20 फरवरी तक बारिश हो सकती है।

अगले 3 दिनों तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी तूफान और गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी दी गई है। अगले 24 घंटे में अंडमान और निकोबार में भारी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ इलाकों में अगले पांच दिन बारिश होने का अनुमान है।

Rajni Thakur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago