Categories: Trending

स्टाइलिश हेयर कटिंग के आकर्षण का केंद्र बनते हैं, यहां हेयर कट के लिए हजारों खर्च करने वाले ऊंट

आज तक आपने इंसानों की हेयर कटिंग के बारे में तो बेहद बार सुना होगा, मगर कभी ऊंट की कटिंग भी स्टाइलिश लुक से हो सकती हैं ऐसा सुना हैं। सुनने में तो अजीब लगता हैं मगर यह सच हैं। दरअसल, हरियाणा के भिवानी जिले में आयोजित राज्य स्तरीय पशु-प्रदर्शनी मेले में अपनी स्टाइलिश कटिंग करवा कर पहुंचे ऊंटों की कटिंग आकर्षक का केंद्र बन जाते हैं। वैसे तो स्पष्ट शब्दों में फैशन के नाम पर ऊंटों की करवाई गई स्टाइलिश हेयर कटिंग लोगों को अपनी तरफ आकर्षित तो कर रही है।


यहां पहुंचनलो वालें जो भी लोग हैं उनके उनके मुंह से एक ही बात निकल रही है कि जितना खर्च यह ऊंटों पर होता है, उतने रुपये में तो हम पांच साल कटिंग करवा लेंगे। जानकारी से पता चला कि किसी ऊंट के मालिक ने अपने ऊंट के बालों को स्टाइलिश बनाने के लिए कोई 3 हजार तो वहीं 5000 रुपये तक खर्च कर देता हैं।


बालों की कटिंग करवाने के बाद जो डिजाइन ऊंट की बॉडी पर बने हुए हैं वो दूर से देखने पर टैटू जैसे लग रहे हैं तथा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. एक तो ऊंट की ऊंचाई ऊंची ऊपर से स्टाइलिश कटिंग सोने पर सुहागा जैसा काम कर रही है.


ऊंट मालिकों ने बताया कि एक बार ऊंट की कटिंग करवाने के लिए उन्हें तीन से 5 हजार रुपये खर्च उठाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि यह कटिंग अक्सर उसी दौरान करवाई जाती है जब कोई प्रतियोगिता या मेले का आयोजन होता है।


उन्होंने बताया कि कटिंग में दो से तीन दिन का समय लगता है क्योंकि ऊंट बार बार हिलता रहता है, इसलिए कटिंग करने वालों को खास ध्यान रखना पड़ता है ताकि जो डिजाइन बना रहे हैं वो खराब न हो जाए।उन्होंने बताया कि कटिंग में दो से तीन दिन का समय लगता है क्योंकि ऊंट बार बार हिलता रहता है. इसलिए कटिंग करने वालों को खास ध्यान रखना पड़ता है ताकि जो डिजाइन बना रहे हैं वो खराब न हो जाए।


उन्होंने बताया कि अपने ऊंटों को अपने बच्चों की तरह रखते हैं, वहीं इस प्रदर्शनी के समापन पर सीएम मनोहर लाल पहुंचे। इस दौरान सीएम ने पशु प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

deepika gaur

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago