Categories: Faridabad

इस बार का सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प और भी होगा धमाकेदार, पर्यटकों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

35 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बृहस्पतिवार को जिला उपयुक्त जितेंद्र यादव ने मेला परिसर का दौरा किया।‌ बता दें उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बुलाई गई बैठक में तैयारियों के मुद्दे पर भी चर्चा की। वही बैठक में पर्यटकों को बेहतर सेवा देने पर भी चर्चा की गई और जिला उपयुक्त ने पर्यटकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पर भी ज्यादा ध्यान दिया और उनके लिए निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि टिकट बुकिंग के दौरान हुई पार्किंग स्थल की जानकारी भी मिल पाएगी और पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी पेटीएम को सौंपी गई है। सभी पार्किंग स्थल पर पेटीएम कंपनी द्वारा प्रशासित कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी और जिला उपयुक्त का कहना है, कि सूरजकुंड मार्ग की झज्जर सड़कों का मरम्मत कार्य मेले के आयोजन से पहले पूरा कर दिया जाएगा और उन्होंने हेलीपैड स्थल और पार्किंग स्थान स्थानों का भी अधिकारियों के साथ जाकर निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले विशिष्ट अतिथियों के स्वागत के लिए होटल राजहंस पर पुलिस बोर्ड भी मौजूद रहेगा और इस मौके पर डीसीपी मुख्यालय नीतीश अग्रवाल, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम परमजीत चहल, पंकज सोतिया, त्रिलोक चंद,नगराधीश नसीब कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अभिषेक मीणा मुख्य, चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय गुप्ता,जिला शिक्षा अधिकारी श्रुति चौधरी तथा मेला अधिकारी राजेश वहां पर मौजूद होंगे।




वही 19 मार्च से 4 अप्रैल तक सूरजकुंड मेला आयोजित किया गया है जम्मू कश्मीर को थीम स्टेट बनाया गया है। उज़्बेकिस्तान स्थान को पर्यटन कंट्री पहले ही घोषित किया जा चुका है तथा छोटी चौपाल की दीवारों को डिजाइनिंग का काम भी पहले से चल रहा है आर्ट एंड क्राफ्ट के मास्टर चौपाल को डिजाइन किया जा रहा है। ‌

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago