Categories: Business

JIO ने पेश किया मात्र ₹1,999 में 4G जिओ फोन, डाटा के साथ जीवन भर फ्री कॉलिंग..

रिलायंस हमेशा अपने ग्राहकों के लिए एक से एक बढ़कर ऑफर्स लाता रहता है। जैसा कि आप सभी को पता ही है कि पिछले साल नवंबर में रिलायंस जिओ देश का सबसे किफायती फोन जियो फोन नेक्स्ट लांच किया था। इसकी अनुमानित लागत ₹5000 से भी कम थी। ऐसा करने में असफल होना बाजार के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान थ।  डिवाइस को ₹6499 में लॉन्च किया गया था।

आपको बता दे,  यूज़र इसे पूरा पैसा देकर या फिर यूनिक ईएमआई प्लान पर खरीद सकते हैं। अगर आप भी से खरीदने का सोच रहे हैं तो अब आप इसे सिर्फ ₹1999 की डाउन पेमेंट के साथ ईएमआई पर खरीद सकते हैं। बची हुए पैसे का भुगतान आप 18 से 24 महीने में कर सकते हैं।

अगर यूजर कंपनी की ईएमआई स्कीम के लिए जाना चाहता है, तो जियो फोन नेक्स्ट को वह ₹1999 में खरीद सकता है। इसमें ₹501 की प्रोसेसिंग फीस भी शामिल होगी। जिसके बाद आपको ₹2500 देने होंगे।

इसके बाद यूजर उसके पास जिओ के नए प्लान को जारी करने के लिए कई ऑप्शंस होंगे कंपनी द्वारा चार प्लान पेश किए गए हैं जिसमें सबसे पहले ऑलवेज ऑन प्लान, फिर लार्ज प्लान, फिर XL प्लान, फिर XXL प्लान।

ऑलवेज-ऑन प्लान के साथ, यूजर्स को 18 महीने (350 रुपये प्रति माह) या 24 महीने (300 रुपये प्रति माह) के लिए हर महीने 5GB + 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग मिलेगी।

बड़ी योजना में उपभोगताओ को असीमित वॉइस कॉलिंग के साथ 1.5 जीबी डेली डाटा मिलेगा। और यह ₹500 प्रति माह और 18 महीने और 24 महीने के लिए ₹450 प्रति माह के लिए भी उपलब्ध होगा।

यदि आप डेली डेटा चाहते हैं, तो आप कंपनी द्वारा पेश किए गए XL और XXL प्लान के साथ जा सकते हैं।

XL प्लान के साथ, यूजर्स को 2GB डेली डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग 500 रुपये/माह (24 महीने) या 550 रुपये प्रति माह (18 महीने) में मिलेगी।

XXL योजना के साथ, उपयोगकर्ताओं को 550 रुपये प्रति माह (24 महीने) या 600 रुपये प्रति माह (18 महीने) के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ 2.5GB डेली डेटा की पेशकश की जाएगी। इन सभी प्लान्स को कंपनी ने जिओ फोन नेक्स्ट के साथ पेश किया है।

आपको बता दें इस फोन का डिस्प्ले 5.45 इंच का होगा और इसी के साथ इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया जाएगा इसमें 2GB रैम और 32जीबी बिल्ट इन मेमोरी के साथ दिया जाएगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन QM215 प्रोसेसर द्वारा संचालित है।आपको बता दे, फोन की मेमोरी को 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में ड्यूल सिम होती है और ‘प्रगति ओएस’ पर चलता है। इसमें जियो और गूगल ऐप भी प्रीलोडेड हैं। कैमरा फीचर्स के साथ बैक में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन में 3500 एमएएच की बैटरी, ब्लूटूथ, वाईफाई, हॉटस्पॉट और ओटीजी सपोर्ट शामिल है।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago