फिल्म सितारों की वैन से ज्यादा आलिशान है इस किसान का ट्रक, आंदोलन में खुले मॉल से खरीद रहे हैं ब्रांडेड कपड़े

लगातार गिरते पारे के बीच किसान सड़कों पर आ चुके हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान समुदाय मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले बैठा हुआ है। अन्नदाताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी संपत्ति हड़पने के लिए काले कानूनों का गठन किया है।

ऐसे में पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान के किसान मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पर खेमा खोले बैठ गए हैं। पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोगों ने किसान आंदोलन का उपहास उड़ाते हुए किसानों द्वारा किए जा रहे कृत्यों पर सवाल दागा है।

फिल्म सितारों की वैन से ज्यादा आलिशान है इस किसान का ट्रक, आंदोलन में खुले मॉल से खरीद रहे हैं ब्रांडेड कपड़े

लोगों का कहना है कि जिस तरीके से आंदोलन में किसान समुदाय को सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं ऐसे में जरूरी है कि इस बात का आंकलन किया जाए कि जो भी प्रदर्शनकारी किसान कर रहे हैं क्या वह सही है या नहीं ? आपको बता दें कि निरंतर रूप से चल रहे किसान आंदोलन से आए दिन अजब गजब तस्वीरें सामने आ रही हैं।

बीते कुछ दिनों से हरियाणा के रतिया से आए किसान रविंद्र लम्बा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। उनके वायरल होने का मुख्य कारण उनके ट्रक को बताया जा रहा है। आपको बता दें कि जिस ट्रक से लांबा किसान आंदोलन में पहुंचे हैं वह किसी फिल्म स्टार की वैनिटी वैन से कम नहीं है।

टीवी से लेकर खान पान तक इस ट्रक में उन्होंने हर चीज की व्यवस्था कर रखी है। आपको जान कर हैरान होगी कि जिस ट्रक में लगा हुआ टीवी कोई छोटा मोटा टीवी नहीं बल्कि एक एलईडी स्क्रीन टीवी है जिसकी कीमत करीब 40 हजार रूपये होगी।

साथ ही साथ ट्रक के अंदर का नजारा भी भव्य है ठंड से बचाव के लिए ऊनी गद्दे और गरम कम्बल का इंतजाम किया गया है ताकि सर्दी से बचाव किया जा सके। साथ ही साथ ट्रक ट्रॉली के अंदर इन्वर्टर भी रखा हुआ है ताकि बिजली की सप्लाई में रुकावट न आए।

टिकरी बॉर्डर पर चल रहा आंदोलन किसी बड़े से मेले जैसे प्रतीत हो रहा है। आपको बता दें कि किसान आंदोलन में शामिल हुए किसानों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए खालसा ग्रुप की आंदोलन क्षेत्र में एक मिनी मॉल खोलकर बैठ चुका है।

जहां आंदोलन में जमा हुए फंड से किसानों के लिए राशन के अतिरिक्त कपड़े, जूते और चप्पल जैसे सामान की भी व्यवस्था की गई है। खालसा एड ग्रुप द्वारा शुरू किए गए मॉल से किसान टोकन खरीद कर सामान ले सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

16 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago