दिलचस्प क़िस्सा: जब हिमेश रेशमिया के एक गाने की वजह से पकड़ा गया था 30 लाख के हीरे का चोर

    0
    302

    आपने बहुत से किस्सों के बारें में सुना होगा और पढ़ा भी होगा। हर किस्सा कुछ न कुछ ज्ञान भी दे कर जाता है। लेकिन जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वह काफी दिलचस्प है। सिंगर हिमेश रेशमिया ने अपने अब तक के करियर में बहुत से सुपरहिट गाने दिए हैं। हिमेश के एक मशहूर गाने की वजह से एक असली चोर को मुंबई पुलिस ने पकड़ा था। हिमेश रेशमिया को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है।

    आज की तारीख में भी उनके गानों पर लोग खुद को नाचने से रोक नहीं पातें। उनके गानों की दीवानगी अलग ही है। उनके गाने दर्शको को झूमने पर मजबूर कर देते हैं, लेकिन हिमेश के एक गाने की वजह से कोई फिल्मी चोर नहीं बल्कि असल जिंदगी का चोर पुलिस के हाथों लग गया था। ये बात है 2006 की, जब एक आदमी मुंबई के एक बार में गया। वहां उसे ऑर्केस्ट्रा की एक सिंगर बहुत खूबसूरत लगी और 2 शाम में ही उस आदमी ने बार में 1 लाख रुपये खर्च कर दिए।

    Himesh Reshammiya

    कई बार अनजाने में भी बहुत कुछ हो जाता है। उस चोर को भनक नहीं रही कि उसकी यह बात उसको पकड़वा सकती है। कुछ दिनों बाद वो शख्स उसी बार में फिर आया और हिमेश के गाने ‘हमको दीवाना कर गए’ पर नाचती हुई डांसर को अपने पास बुलाया और शराब के नशे में बार-बार उसी गाने को दोहराने के लिए कहा।

    Himesh Reshammiya

    उस इंसान की ज़िद ने कुछ लोगों को संदेह में डाल दिया। वहां मौजूद दूसरे ग्राहकों ने जब इस बात पर ऐतराज जताया तो उस आदमी ने जेब से हजार रुपये के नोटों की गड्डी निकाल ली और जिद्द पर अड़ गया कि यही गाना बजेगा। उस वक्त उन ग्राहकों में पुलिस का एक मुखबिर भी बैठा हुआ था, ये देखते हुए उसने तुरंत क्राइम ब्रांच को फोन कर दिया।

    दिलचस्प क़िस्सा: जब हिमेश रेशमिया के एक गाने की वजह से पकड़ा गया था 30 लाख के हीरे का चोर

    मुखबिर ने अपना काम कर दिया था। यह सब जब हो रहा था तब उस इंसान को इस बात की भनक नहीं थी। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने जब उस आदमी को पकड़ा तब पता चला कि उसका नाम दिवेश बोर्स था, जो एक बढ़ई था। वो मुंबई के एक मशहूर ज्वैलर के पास काम करता था। उस ज्वैलर का परिवार उन दिनों फॉरेन ट्रिप पर गया हुआ था, उनकी गैरमौजूदगी में दिवेश ने चोरी की। जिसकी खबर ज्वैलर और उसके परिवार को भी नहीं थी।