बिना Gym गए देसी जुगाड़ से युवक ने बना दिया इतना बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें कैसे किया ये कमाल

    0
    311

    अगर कुछ कर दिखाने का जज्बा होता है तो सभी काम हो जाते हैं। आपको कभी हार नहीं माननी चाहिए। जब मन में अगर कुछ कर गुजरने की चाह हो तो सुविधाओं की दरकार नहीं होती है। इसकी मिसाल हैं कुंवर अमृतबीर सिंह। 19 साल के अमृतबीर सिंह बिना जिम गए देसी जुगाड़ से कुछ ऐसा किया कि उसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

    उनके रिकॉर्ड ने सभी का ध्यान उनकी तरफ खींचा है। काफी अद्भुत है ये रिकॉर्ड। कभी डिप्रेशन के शिकार हो चुके अमृतबीर सिंह ने फिटनेस की दुनिया में अपना नाम बनाया। अमृतबीर सिंह के नाम एक मिनट में सबसे ज्यादा नकल पुशअप्स और 30 सेकंड में सबसे अधिक सुपरमैन पुशअप्स करने का रिकॉर्ड है।

    बिना Gym गए देसी जुगाड़ से युवक ने बना दिया इतना बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें कैसे किया ये कमाल

    इनसे किसी ने इतने कम समय में यह कमाल नहीं कर दिखाया था। अब दुनिया में इनका डंका बज रहा है। पंजाब के गुरदासपुर जिले के उमरवाला गांव में रहने वाले अमृतबीर सिंह 12वीं में फेल हो गया था। जिसके बाद डिप्रेशन में आ गया था। अमृतबीर को डिप्रेशन ज्यादा दिनों तक नहीं जकड़ कर रख पाया। डिप्रेशन को मात देकर फिटनेस की दुनिया में कूद पड़ा। देसी जुगाड़ से घर में जिम बनाया। कुंवर ने वर्कआउट के लिए पत्थर, सीमेंट, खाली बोतलों व लोहे की रॉड्स से फिटनेस इक्विपमेंट्स बनाए।

    बिना Gym गए देसी जुगाड़ से युवक ने बना दिया इतना बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें कैसे किया ये कमाल

    उसकी मेहनत के आगे सभी ने अपना सिर झुका लिया। कड़ी मेहनत के दम पर आज उसने कमाल कर दिखाया है। अपनीं घर की छत पर प्रेक्टिस की। एक इन दिनों लोगों को जिम जाना पसंद हैं। वो उसके बिना प्रेक्टिस नहीं कर पाते हैं। लेकिन मैं कभी जिम नहीं गया। घर पर ही सबकुछ बनाया है। पहलवान जिम नहीं जाते हैं।

    काफी लोग आज इनसे प्रेरणा ले रहे हैं। काफी प्रेरणा देती है इनकी कहानी। अमृतबीर बताते हैं कि स्कूल के दिनों में भगत सिंह, करतार सिंह सराभा और उधम सिंह का किरदार निभाया था। जिससे जीवन में कुछ करने की प्रेरणा मिली। उनके पिता और चाचा जवानी के दिनों में खेलों में थे। पापा और चारा ने कुंवर को फिटनेस की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।