Categories: InternationalTrending

गजब का कारनामा: एक ही रात में चोर चुरा ले गया 58 फीट लंबा लोहे का पुल

चोरी की आपने कई घटनाएं सुनी होंगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चोरी के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाओगे। कई बार चोर अपनी हरकतों के कारण सुर्खियों में रहते हैं तो कई बार वह अपने ही बनाए जाल में फंस जाता है। आपने सुना होगा कि चोर अलमारी से ज्वैलरी के गए, बिजली के उपकरण ले गए या फिर सिलेंडर। लेकिन यह जो चोर है इसने इनमें से कुछ भी नहीं चुराया इसने तो एक सरकारी प्रॉपर्टी ही चुरा ले गया। हाल ही में अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर आस-पास के लोग समेत पुलिस प्रशासन भी हैरान रह गया।

बता दें कि यहां एक इलाके में एक चोर ने एक ही रात में लोहे का पूरा ब्रिज ही चुरा लिया। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस ब्रिज की लंबाई 58 फीट थी। अगले दिन जब प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए कि ऐसा कौन-सा चोर है जिसने इतना लंबा ब्रिज चुरा लिया।

गजब का कारनामा: एक ही रात में चोर चुरा ले गया 58 फीट लंबा लोहे का पुल

यह घटना अमेरिका के ओहियो की है। ‘द गार्जियन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार यहां के एक इलाके में यह लोहे का ब्रिज एक नहर के ऊपर मौजूद था। इसी बीच एक रोज जब सुबह लोग उठे और उन्होंने नहर देखा तो दंग रह गए। वहां ब्रिज ही नहीं था, पता चल कि उसे किसी ने चुरा लिया है। जैसे ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो आला अधिकारी वहां पहुंच गए।

फॉक्स न्यूज ने अपनी एक वीडियो में रिपोर्ट में इस ब्रिज की कुछ तस्वीरें भी दिखाई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह चोरी पिछले महीने 3 नवंबर को हुई थी। इसे एक चोर ने पूरी योजना बनाकर वहां से गायब किया था।

उसकी पूरी एक टीम इस चोरी के लिए जिम्मेदार थी। लेकिन लोगों की नजर में यह चोरी 11 नवंबर को आई थी। इसका कारण यह था कि इस ब्रिज का इस्तेमाल रोजाना नहीं होता था।

पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू की और जल्द ही पुलिस ने चोर को पकड़ लिया। पुलिस ने फिंगरप्रिंट्स और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ब्रिज चुराने वाले को अरेस्ट कर लिया। इस चोर ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया और पुलिस को ब्रिज का पता भी बता दिया। उसने पुलिस को बताया कि कुछ

Rajni Thakur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 week ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago