Categories: Entertainment

सरोज खान ने लगाई प्रीति जिंटा को फटकार, कहा “कहां से लाए हो इस लड़की को”

बॉलीवुड के कुछ सितारों को अलग अलग नाम से बुलाया जाता है। जो कि उनका असली नाम नहीं होता। वह नाम उन्हें उनका अभिनय निभाने और उनकी लाइफस्टाइल की वजह से मिलता है। ऐसे ही एक अभिनेत्री के बारे में हम आपको बताने वाले हैं। बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ को सभी जानते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं प्रीति जिंटा की।

प्रीति जिंटा ने अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में एक कामयाब मुकाम हासिल किया है। उनकी प्यारी सी मुस्कान और शानदार अभिनय के लाखों लोग दीवाने हैं। उनकी एक्टिंग और अदाकारी के लाखों लोग फैंस हैं। प्रीति एक सुंदर अदाकार के साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी है।

प्रीति जिंटा ने यह मुकाम बड़ी कठिनाइयों से हासिल किया है। उन्होंने काफी बार कई लोगों की डांट भी सुनी है। इसी का एक किस्सा हम आपको बताने वाले हैं। एक बार बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान प्रीति पर बहुत बुरी तरह भड़क गई थी और उन्होंने कह दिया था कहा से लाए हो इस लड़की को? इस बात का खुलासा खुद प्रीति जिंटा ने एक इंटरव्यू में किया था।

यह किस्सा उस समय का है जब अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उस समय वह फिल्म क्या कहना की शूटिंग कर रही थी। इस फिल्म के एक गाने की शूटिंग में प्रीति जिंटा से लिप्सिंग नहीं हो पा रही थी। वह बार-बार कोशिश कर रही थी लेकिन कोशिश असफल हो रही थी।

इसी बीच सरोज खान उन पर पूरी तरह भड़क गई और क्रू मेंबर से कहने लगी कहां से लाए हो इस लड़की को?  इसे ना तो डांस करना आता है और ना ही लिप्सिंग। सरोज खान ने गुस्से में यह भी कहा “इसे यह तक नहीं पता कि लिपसिंक कैसे करनी है और ये आखिर कर क्या रही है? किस इंसान को आपने मेरे सामने लाकर खड़ा कर दिया?”

अभिनेत्री ने बताया वह कोरियोग्राफर कि इन बातों को सुनकर रोने लग गई और अपने आप को सबसे बड़ी मूर्ख मानने लगी। उसने कहा सरोज खान से डांट खाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह इन छोटी-छोटी बातों पर रो नहीं सकती। उन्हें बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल करना है। इसके बाद प्रीति ने सरोज खान का गुस्सा साहा और अपनी कड़ी मेहनत से दुनिया में एक खास जगह बनाई।

प्रीति जिंटा ने सबसे पहले साबुन का विज्ञापन किया था। इस विज्ञापन के जरिए वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। उसके बाद उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला। इस एडवर्टाइजमेंट को देखने के बाद मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘दिल से’ में उन्होंने काम किया।

आपको बता दें अभिनेत्री का इस फिल्म में एक साइड किरदार में थी। उन्होंने अपने शानदार अभिनय की छाप सभी के दिलों पर छोड़ दी और फिर उन्हें बड़ी बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे। उसके बाद प्रीति ने कभी भी अपने जीवन में मुड़कर नहीं देखा और बॉलीवुड में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दे।

प्रीति ने इसके बाद  ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर-ज़ारा’, ‘कल हो ना हो’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘लक्ष्य’ और ‘क्या कहना’ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

प्रीति का जन्म 13 जनवरी 1975 में हुआ था। उन्होंने 13 साल की उम्र में  अपने पिता दुर्गानंद जिंटा को खो दिया था। उनके पिता की मृत्यु एक एक्सीडेंट के दौरान हुई थीm और इसी एक्सीडेंट में उनकी मां को भी गंभीर चोटें आई थी। इस वजह से 2 बाद उनकी मां ने भी शरीर छोड़ दिया।

इतनी छोटी सी उम्र में उनके सर से माता पिता का साया हट गया था। उन्होंने अपने जीवन में काफी सारी मुश्किलों का सामना किया। काफी चीजों से समझौता किया। लेकिन उन्होंने कभी भी अपने कैरियर के साथ समझौता नही किया। हमेशा मेहनत की और आज उसी मेहनत के फल स्वरुप उन्होंने अपनी एक पहचान बनाई।

  अब वे बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं। बता दे प्रीति जिंटा ने आखिरी बार अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म भैया जी सुपरहिट में काम किया था।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago