Categories: IndiaTrending

यात्री की एक ही शिकायत पर निपटे इस जंक्शन के 5 टीटीई, कर रहे थे यह गलत काम

जैसा की सबको पता है कि अगर आप किसी भी ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आपका टिकट लेना अनिवार्य है। नहीं तो टीटीई आप पर जुर्माना लगा सकते हैं या ट्रेन से नीचे उतर सकते हैं। लेकिन बिहार के एक रेलवे स्टेशन पर टीटीई ट्रेन ही नहीं बल्कि प्लेटफार्म, फुटओवर ब्रिज तक लोगों के टिकट चेक करते हैं। हाल ही एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें ट्रेन पटना जंक्शन समेत अन्य प्रमुख स्टेशनों पर आते ही टिकट निरीक्षक अथवा टिकट संग्राहक प्लेटफार्म ही नहीं, फुटओवर ब्रिज पर टिकट जांच करने पहुंच जाते हैं।

इतना ही नहीं यह लोग उसी जगह टिकट की जांच करते हैं जहां सीसीटीवी कैमरा नहीं होता है। इस दौरान इनके द्वारा यात्रियों से जबरन वसूली की जाती है और यह अपनी फालतू के जुर्माने लगकर अपनी जेब भरते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार के संज्ञान में आया।

यात्री द्वारा शिकायत किए जाने की जब जांच कराई गई तो सही पाया गया। इसके बाद पांच टीटीई को निलंबित कर दिया गया। जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार की शाम को पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ लगी थी।

फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ होने के बावजूद पांच टीटीई टिकट जांच कर रहे थे। इसी बीच किसी यात्री से टिकट को लेकर इनके बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी। उक्त यात्री ने टिकट निरीक्षकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत मंडल रेल प्रबंधक से कर दी।

मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर वरीय मंडल वाणिज्य अधिकारी आधार राज ने घटना की जांच कर पांचों टीटीई को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है।

हालांकि आरोपित टिकट निरीक्षकों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। वहीं यात्री की शिकायत पर जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया है। पांच टीटीई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

Rajni Thakur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago