Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद शहर में पुलिसकर्मियों पर कोरोना का कहर, इस चौकी के दो पुलिसकर्मी संक्रमित मिले

फरीदाबाद शहर में पुलिसकर्मियों पर कोरोना का कहर देखने को मिलने लगा है। विभिन्न थानों व चौकियों में तैनात पुलिसकर्मी भी अब संक्रमित होने लगे हैं। संजय कॉलोनी चौकी के दो पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, दो पुलिसकर्मी को सर्दी-जुकाम के साथ बुखार की शिकायत मिली थी। उसका कोरोना जांच कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी चौकी को क्वारंटीन कर दिया गया है। इससे पूर्व में पल्ला थाना के 13 पुलिसकर्मी, सेक्टर-31 थाना, सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच, सेक्टर-55 चौकी, ऊंचागांव क्राइम ब्रांच और दयालबाग चौकी समेत विभिन्न थानों में तैनात करीब 150 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके है | इनमें से अधिकांश पुलिसकर्मी सावधानी बरत कर कोरोना को हरा भी चुके हैं।

फरीदाबाद में कोरोना के मामले

फरीदाबाद में अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2081 हो गई है। वहीं 131 नए मामले भी आए हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3454 पहुंच गई है इनमें सक्रिय मामले 1300 हैं। रविवार को दो संक्रमितों की मौत भी हुई है।
फरीदाबाद में रविवार को 255 लोगों ने कोरोना के संक्रमण को मात दे दी है जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की तरफ से घर जाने के लिए छुट्टी मिल गई है । पांच दिनों के अंदर 520 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं।
रविवार को तीन सौ लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 88 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनके सैंपल शनिवार को लिए गए थे। रविवार को 279 लोग ठीक भी हुए। इन सभी मरीजों की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

देश में बढ़ता ही जा रहा कोरोना का कहर, अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजो की संख्या हुई 5.67 लाख के पार हो गयी है |
इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 16,904 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 3,35,271 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,15,301 है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां सोमवार को 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 57 मरीजों की जान गई है।
इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 85,161 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 26,246 है। आपको बता दे की, वहीं 56,235 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,680 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं पूरे महाराष्ट्र राज्य की बात करें तो यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,69,883 हो गई है। इस समय यहां पर सक्रिय मामलों की संख्या 73,298 है। वहीं 88,960 लोग वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 7,610 लोग कोरोना की चपेट में आने के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Written by- Prashant K Sonni

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More