Categories: EntertainmentPolitics

अभिनेत्री जया ने 3 बच्चों के शादीशुदा पिता से की थी शादी मगर ना मिला पत्नी का दर्जा, ना बन पाए कभी मां

बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री में काफी अच्छा मुकाम हासिल किया है। लेकिन बीच में ही इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड दुनिया से दूरी बना ली। ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। लेकिन बीच में इस इंडस्ट्री से बिल्कुल दूर हो गए। उन्होंने कई हिट सुपरहिट फिल्में भी दी है। तो आइए जानते हैं कौन हैं वह अभिनेत्री।

जी हां हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री जयाप्रदा की।  यह उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो बॉलीवुड पर राज किया करती थी। 70 और 80 के दशक में जयाप्रदा का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में आता था।

सफर यहीं पर खत्म नहीं होता इस अभिनेत्री ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। जयाप्रदा ने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया है बल्कि राजनीति तक में अपनी किस्मत आजमाई है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस अभिनेत्री के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

आपको बता दें जयप्रदा का जन्म 3 अप्रैल 1962 में अंद्रप्रदेश हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे बड़े और जाने-माने एक्टर्स के साथ काम किया है। जया ने अपने करियर में करीब 200 से अधिक फिल्में दी हैं। उन्होंने सिर्फ 12 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत को आजमाया था और उन्होंने बहुत कामयाबी पाई।

आपको बता दे, उन्होंने औलाद,तोहफा, मवाली जैसी कई हिट फिल्में दी है। बहुत ही  कम लोग जानते हैं कि अभिनेत्री का असली नाम ललिता रानी है।  लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने  ने अपना नाम जयाप्रदा कर लिया।

आपको बता दे, जया अपने कैरियर की शुरुवात  ने साल 1984 में फिल्म ‘सरगम’ से की थी। इस फिल्म के जरिए अभिनेत्री अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रही और उन्होंने अपनी प्यारी सी मुस्कान और शानदार एक्टिंग के जरिए हर किसी का दिल जीता।

लेकिन आपको बता दे, साल 1990 में आई फिल्म ‘आज का अर्जुन’ उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई। इसके बाद जयाप्रदा ने राजनीति में कदम रखा  और साल 1994 में उन्होंने एनटी रामा राव की पार्टी तेलुगू देशम में शामिल हो गई।

जया ने फिल्मों और राजनीतिक दुनिया में बेहद सफलता पाई लेकिन उनकी निजी जिंदगी बहुत खराब रही। ऐसा कहा जाता है कि शादी करने के बाद भी जयाप्रदा को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया।

बता दें, जयाप्रदा ने अपनी शादी बहुत ही मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा के साथ रचाई है। श्रीकांत नाहटा पहले से ही शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे, इसके बावजूत भी जया उन्हे अपना दिल दे बैठी थी।

उसके बाद  जयाप्रदा ने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया था। वहीं श्रीकांत ने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही जया से शादी कर ली थी। ऐसा कहा जाता है कि प्रोड्यूसर ने जया से शादी तो की लेकिन वह अपने परिवार को छोड़कर कभी उनके पास नही आए।

आपको बता दे, जया भी कभी श्रीकांत के परिवार के पास रहने नहीं गई। ऐसे में वह अकेली ही रह गई। पहली पत्नी के होने के चलते जयाप्रदा को कभी भी श्रीकांत की लीगल वाइफ का दर्जा नहीं मिल पाया।

आपको बता दे, जया बहुत लंबे समय से सिंगल रह रही है और ना ही उन्होंने दोबारा शादी रचाई। रिपोर्ट की मानें तो जयाप्रदा ने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया है और उनके साथ अपनी जिंदगी बिता रही है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago