Categories: Life Style

इंडियन आइडल के पॉपुलर कंटेस्टेंट सवाई भाट जी रहे हैं ऐसी जिंदगी, खुद किया खुलासा

कई सारे टीवी सीरियल्स ऐसे होते हैं जो थोड़े ही समय में लोगों के बहुत प्रिय हो जाते हैं। लोग उन्हें बड़े शौक से देखते हैं। वह जब भी आते हैं तो लोग उन्हें कभी मिस नहीं करते। उन्हें पार्टिसिपेट करने वाले कंटेस्टेंट्स भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं और अधिकतर यह रियलिटी शोज होते हैं। ऐसा ही एक रियलिटी शो जो कि बहुत मशहूर है और पिछले काफी समय से दर्शकों का मनोरंजन करता रहा है। जिसमें देशभर के कंटेस्टेंट पूरे भारत से भाग लेते हैं और अच्छा खासा नाम कमाते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं टीवी जगत का मशहूर शो इंडियन आइडल की। यहां पर आने वाले कंटेस्टेंट्स में बिग बॉस के जरिए बॉलीवुड में भी एंट्री करते हैं।

आपको बता दे, इसमें से कुछ पार्टिसिपेंट्स ऐसे होते हैं, जो कुछ ही समय में स्टार बन जाते हैं। लेकिन वह उस इज्जत को बरकरार नहीं रख पाते हैं। आज के इस लेख में हम आपको इंडियन आईडल एक बेहतरीन पार्टिसिपेंट सवाई भाट की जिंदगी के बारे में बताने वाले हैं कि वह किन संघर्षों के साथ जिंदगी गुजार रहे है।

आपको बता दे, सवाई भाट ने इंडियन आइडल में बहुत अच्छी पहचान बनाई थी। उनकी बेहतरीन सिंगिंग के लाखो लोग दीवाने थे। लेकिन अगर बात करे वर्तमान की तो वह बहुत संघर्षों के साथ जीवन गुजार रहे है। राजस्थान से संबंध रखने वाले सवाई भाट के पॉपुलर होने के बाद भी उनकी घर की स्थिति पहले की तरह ही बनी हुई है।

एक घर खरीदने के लिए सवाई भाट ने राजस्थान सरकार से आर्थिक सहायता देने मांगी थी। बता दे, अभी कुछ समय पहले सवाई भाट ने एक अखबार में इंटरव्यू दिया था, जिस्म उन्होंने कहा कि इंडियन आइडल से उन्हें लोकप्रियता तो बहुत मिली है। लेकिन उनके घर की हालत अभी भी ऐसी की ऐसी ही बनी हुई है और उन्होंने एक घर खरीदने के लिए राजस्थान सरकार से भी मदद मांगी थी।

सूत्रों के अनुसार सवाई भाट ने बताया कि “पहले हम गांव गांव जाकर कठपुतली का शो दिखाते थे, लेकिन अब इंटरनेट के जमाने में कोई इसमें दिलचस्पी नहीं लेता।”

सवाई भाट ने कहा कि “अगर सरकार की तरफ से आर्थिक मदद मिलती है तो गांव के बच्चों के लिए संगीत संस्था खोलना चाहता हूं। हालांकि, इसके बावजूद भी सवाई भाट को राजस्थान सरकार की तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला है और वह सिर्फ उम्मीद ही लगाए बैठे अब देखना होगा कि सवाई भाट की राजस्थान सरकार कोई मदद करती है कि नहीं।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

6 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago