Categories: BusinessTrending

मुकेश अंबानी के तीनों बच्चे करते हैं यह काम, रोजाना हैंडल करते हैं अरबों-करोड़ों की डील

भारत और एशिया के नंबर वन बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को आज शायद ही कोई ऐसा होगा जो कि इस नाम को नहीं जानता होगा। मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर आदमी हैं और बिजनेस की दुनिया में इनकी एक अलग ही पहचान और मुकाम है। वह भारत के ही नहीं बल्कि पूरे एशिया महाद्वीप के सबसे अमीर आदमी हैं। इनके पास आज के समय में किसी भी चीज की कमी नहीं है जिसके चलते उनके परिवार का हर एक सदस्य बहुत ही बहतरीन और शानदार जीवन व्यतीत करता है।

बता दें कि नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और इनके तीन बच्चे हैं। मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों का अपने पिता को आज के समय में अरबपति बनाने में बहुत बड़ा हाथ है। क्योंकि तीनों बच्चे पिता के बिजनेस को बहुत अच्छी तरह संभालते हैं और करोड़ों-अरबों की डील को अकेले ही हैंडल करते है।

मुकेश अंबानी की इस कंपनी को सफल बनाने में उनके तीनों बच्चों का बहुत बड़ा हाथ है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके तीनों बच्चे कंपनी में बहुत बड़े पद पर आसीन है। बात करें मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की तो वह जियो की एडिशनल मैनेजर हैं जो कि आर्थिक संबंधित चीजो को देखती है।

बच्चे संभाल रहे पिता की विरासत

हाल ही में अम्बानी ने जो फेसबुक के साथ करोड़ों-अरबों की डील फाइनल की थी वह ईशा अम्बानी ने ही की थी। मुकेश अंबानी के दो बेटे अनंत और आकाश अंबानी हैं जो कि कंपनी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। बेटे अपने पिता के दोनों कंधे हैं जिन्होंने पूरी कंपनी का बोझ अपने ऊपर रख रखा है।

बता दें कि आकाश और आनद अंबानी ने अपनी समझदारी से बहुत सी करोड़ों और अरबों की डील की है। यही कारण है कि अंबानी के तीनों बच्चों का कंपनी को सफल बनाने में बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण किरदार है।

कितनी संपत्ति मिलेगी अंबानी के बच्चों को

आज के समय में पूरी दुनिया में मुकेश अंबानी का बहुत बड़ा नाम है। वह रिलायंस कंपनी के मालिक हैं और उन्होंने ने ही जियो को लॉन्च किया है। वह भारत के सबसे अमीर आदमी हैं और इस खबर को पढ़ने के बाद आप यह तो समझ ही गए होंगे कि उनके तीनों बच्चों का इस कंपनी को भारत की नंबर एक कंपनी बनाने में कितना बड़ा हाथ है।

हाल ही में रिलायंस कंपनी के एक इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया था कि उनके बाद उनकी पूरी विरासत को उनके बच्चे ही संभालेंगे और इसे और आगे तक लेकर जाएंगे।

Rajni Thakur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago